कर्नाटक में तीन नगर निगमों के लिए मतगणना हुई शुरू
कर्नाटक में तीन नगर निगमों के लिए मतगणना हुई शुरू
Share:

उत्तरी कर्नाटक में तीन नगर निगमों के लिए नगर निकाय चुनाव 2021 के लिए मतों की गणना हुबली में सोमवार, 6 सितंबर से शुरू हो गई है, जिसके लिए 3 सितंबर को मतदान हुआ था। सूत्रों से प्राप्त विवरण के अनुसार, यह कहता है कि परिणाम सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के लिए विशेष रूप से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के लिए एक संकेतक होंगे, जिन्होंने हाल ही में सत्ता संभाली है। मतगणना के शुरुआती रुझानों ने कथित तौर पर बेलगावी और हुबली-धारवाड़ निगमों में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए नेतृत्व का सुझाव दिया, जबकि कांग्रेस पार्टी कलबुर्गी नगर निगम में आगे थी।

राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों का कहना है कि कलबुर्गी में 55 सीटों के लिए 300 उम्मीदवार मैदान में हैं। हुबली-धारवाड़ में 82 वार्ड हैं, 420 चुनाव लड़ रहे हैं, और बेलगावी में 58 वार्ड हैं, 519 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

इस नोट को लिखे जाने तक 42 वार्डों की मतगणना पूरी हो चुकी है, जिसमें बीजेपी 26 सीटों के साथ आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस ने 13 सीटों और निर्दलीय के लिए 3 सीटों पर बढ़त बना ली है. निगम चुनाव के दौरान कुल 8,18,096 मतदाताओं ने मतदान किया। हुबली-धारवाड़ में कुल मतदान प्रतिशत 53.81 प्रतिशत दर्ज किया गया, जबकि बेलगावी और कलबुर्गी निगम चुनावों में क्रमश: 50.41 और 49.40 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

Video: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में फिर भूस्खलन, चंद्रभागा नदी के पास पहाड़ टूटा

पंजाब में रोडवेज कर्मचारियों की हडताल शुरू, राजस्थान-उत्तराखंड सहित कई राज्यों के लिए सरकारी बसें बंद

क्या कोरोना की तरह ही तेजी से फैलेगा निपाह वायरस ? कोविड-19 से बहुत ज्यादा है मृत्यु दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -