पंजाब में रोडवेज कर्मचारियों की हडताल शुरू, राजस्थान-उत्तराखंड सहित कई राज्यों के लिए सरकारी बसें बंद

अमृतसर: पंजाब के अंदर और बाहर सरकारी बसों से यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर है।  सोमवार सुबह से रेगुलर किए जाने की मांग को लेकर पंजाब रोडवेज, पनबस एवं पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (PRTC) कांट्रेक्ट वर्कर्स ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। इसी के साथ दिल्ली, राजस्थान हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के लिए सरकारी बसों की सेवा ठप्प हो गई है। पंजाब रोडवेज की ओर से अपने बेहद कम रेगुलर कर्मचारियों की ओर से कुछ रूटों पर बसें चला रहा है। यह भी अधिक लंबे रूट कवर नहीं कर पा रही हैं।

वहीं, कांट्रेक्ट कर्मचारी वर्कशॉप में ही धरना देकर बैठ गए हैं और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। यूनियन कांट्रेक्ट कर्मचारियों को फ़ौरन पक्का करने, मामूली केसों में बर्खास्त वर्कर्स को फ़ौरन बहाल करने और सरकारी बेड़े में 10000 नई बसें शामिल करने की मांग कर रही है। सुबह सवेरे सरकारी बसों के अभाव में यात्रियों को प्राइवेट बसों में ही यात्रा करना पड़ा है। प्राइवेट बसों में अन्य दिनों की अपेक्षा यात्रियों की भीड़ ज्यादा नजर आ रही है। एक अनुमान के अनुसार, प्राइवेट बसों में साधारण दिनों की अपेक्षा लगभग 25 फीसद अधिक भीड़ है।

पंजाब रोडवेज जालंधर की ओर से अपने अपने रेगुलर कर्मचारियों के साथ चंडीगढ़, अमृतसर, पठानकोट एवं अंबाला की तरफ बसों को रवाना किया गया है। दिल्ली, जयपुर, सहित उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश के रूट नहीं चल पाए हैं। 

कर्बला में इमाम हुसैन का मानवता के प्रति संदेश

बारिश के कारण हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर लगा जाम

11 सितंबर को तेलंगाना की अदालतों में राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -