'तुम काफिरों को अंजाम तक पहुंचाएंगे..', कन्हैयालाल के बाद और कितने हिन्दुओं को मारना चाहते थे कट्टरपंथी ?

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में हिन्दू दर्जी कन्हैया लाल साहू की 28 जून 2022 को निर्मम तरीके से मार डाला गया था। मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने टेलर की दूकान में घुसकर उन्हें काट दिया था। इस्लामी कट्टरपंथियों ने हत्या की इस वीभत्स घटना का खौफनाक वीडियो भी बनाया था। इस मामले में कन्हैया लाल के 20 साल के बेटे ने जो FIR दर्ज कराई है, उससे भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

FIR के मुताबिक, हमले से पहले इस्लामी कट्टरपंथियों ने उनसे कहा था कि तुमने हमारे नबी के खिलाफ लिखा, इसलिए तुम्हें जीने का कोई अधिकार नहीं। तुम काफिर हिन्दुओं को हम अंजाम तक पहुँचाएँगे। रिपोर्ट के मुताबिक, दर्ज प्राथमिकी में कन्हैया लाल के बेटे के हवाले से बताया गया है कि, 'ये 2 हत्यारे देश के लोगों में आतंक और तनाव फैलाने के साथ निर्मम हत्याएँ करने का एक गिरोह चलाते हैं। इन्होने पूरी प्लानिंग के साथ मेरे पिता की हत्या कर दी। इसके बाद इन्होने बाकी लोगों को भी हत्या की धमकी दी है।' ऐसे में ये सवाल उठता है कि क्या कट्टरपंथियों की और हिन्दुओं की हत्या करने की भी योजना थी ? 

अपनी शिकायत में कन्हैयालाल के बेटे ने बताया है कि, दिन में लगभग 3:30 पर एक रिश्तेदार ने मुझे फोन पर बताया कि मेरे पिता की दुकान के अंदर घुसकर 2 लोगों ने हत्या कर दी है। मैं पहुँचा तो देखा कि मेरे पिता का शव दुकान के बाहर पड़ा हुआ है और आस-पास बहुत खून बिखरा है। उनकी गर्दन पर गहरे घाव थे। साथ ही उनके हाथों और सिर पर भी वार किया गया था। मेरी दुकान के एक स्टाफ राजकुमार ने मुझे बताया कि 2 लोग कुर्ता सिलवाने के बहाने दुकान में आए थे। कुछ देर बाद उन्होंने अपने कपड़ों में छिपे हथियार निकाले और धमकी देते हुए मेरे पिता पर हमला कर दिया।'

FIR के अनुसार, दुकान में मौजूद 2 कर्मचारियों ने कन्हैयालाल को बचाने का प्रयास किया था। मगर, उन दोनों पर भी हमला कर दिया गया। इस दौरान एक कर्मचारी ईश्वर गौर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उनका उपचार चल रहा है। शिकायत में हत्यारों द्वारा साझा किए गए वीडियो का भी जिक्र है, जिसमें पीएम नरेंद्र को भी हत्या की धमकी दी गई है।

'कुछ ऐसा करेंगे कि मिसाल बन जाए, फिर भेजेंगे वीडियो', कन्हैया लाल को मारने से पहले आरोपी ने की थी सलमान-अब्बू से बात

'मदरसों में पढ़ाया जाता है सिर कलम करना ..', उदयपुर की वीभत्स घटना पर बोले मोहम्मद आरिफ खान

तालिबान से कांग्रेस का कैसा प्रेम ? कन्हैयालाल की नृशंस हत्या को 'तालिबानी' बताने पर भड़के कांग्रेस प्रवक्ता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -