विमान में कैंडी चूस रही महिला पहुंची मौत के मुँह तक फिर ....
विमान में कैंडी चूस रही महिला पहुंची मौत के मुँह तक फिर ....
Share:

विंडपाइप ( स्वास नली )में कैंडी फंस जाने से फ्लाइट में सफर कर रही 78 साल की महिला की जन आफत में पड़ गई और उनकी तबियत अचानक बिगड़ने लगी, सांस लेने में दिक्कत होने के कारण हालत गड़बड़ाने लगे, मगर कहते है जाको राखे साईया मार सके न कोई. इस फ्लाइट में सवार एक डॉक्टर कपल ने समझबूझ और अनुभव से महिला की जान बचा ली . तुरंत प्रभाव से काम करते हुए इस जोड़े ने पायलट्स ने बुडापेस्ट में इमर्जेंसी लैंडिंग की और पूरे इलाज का बंदोबस्त करवाया गया.

बुडापेस्ट एयरपोर्ट की  एयरपोर्ट मेडिकल सर्विस ने बाद मे अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया कि महिला की विंडपाइप से कैंडी निकाल ली गई है और अब वह आसानी से सांस ले पा रही हैं, खून का प्रवाह भी ठीक हो गया है. दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में काम करने वाले लंदन पहुंचे डॉक्टर कपल डॉ. अनुपम गोयल और डॉ. मिशा ने बताया कि मामला मंगलवार का है. उन्होंने कहा, हम एक कॉन्फ्रेंस अटेंड करने के लिए लंदन जा रहे थे और आधे रास्ते में अनाउंसमेंट हुई कि एक बुजुर्ग महिला की मौत हो सकती है और एक डॉक्टर की जरूरत है. हम तुरंत मदद के लिए आगे पहुंचे.

करीब 40 मिनटों के बाद महिला को होश में लाया जा सका. इस पूरी प्रक्रिया के दौरान पैसेंजर्स डॉक्टर की तरफ उम्मीद में देख रहे थे वहीं कुछ प्रार्थना कर रहे थे. डाक्टर ने बताया कि इमर्जेंसी लैंडिंग से पहले सीमित साधनों के साथ हमने महिला को मौत के मुंह से खींच निकाला. महिला के होश में आने पर पैसेंजर्स ने जश्न मनाया और केबिन क्रू ने भी बतौर गिफ्ट उन्हें प्रीमियन शैंपेन की बॉटल दी. डॉक्टर दम्पति के चारे पर भी एक नेकी करने की ख़ुशी साफ झलक रही थी. 

एकता कपूर ने बताया नागिन-3 का #MeToo से कनेक्शन

मुंबई: इनकम टैक्स ऑफिस में भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर

इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर लोगों किया कंफ्यूज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -