भाजपा में शामिल होंगे कमलनाथ ? जानिए क्या बोले मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम
भाजपा में शामिल होंगे कमलनाथ ? जानिए क्या बोले मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम
Share:

छिंदवाड़ा:  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कमल नाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ अपनी संभावित चर्चाओं की अटकलों के बीच कांग्रेस की विचारधारा के बारे में चिंताओं को संबोधित किया। नाथ ने कांग्रेस के मूल मूल्यों पर जोर देते हुए कहा, "कांग्रेस की विचारधारा सत्य, धर्म और न्याय के इर्द-गिर्द घूमती है। यह देश के सभी धर्मों, जातियों, क्षेत्रों, भाषाओं और विचारों को गले लगाती है और उनका सम्मान करती है।" उन्होंने पार्टी के संघर्ष और सेवा के व्यापक इतिहास पर प्रकाश डाला, खासकर स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान, जहां कांग्रेस नेताओं ने तानाशाही के खिलाफ देश की सेवा करने के लिए प्रतिस्पर्धा की। नाथ ने आजादी के बाद राष्ट्र निर्माण के लिए कांग्रेस पार्टी की प्रतिबद्धता दोहराई।

विपक्ष को कमजोर करने और लोकतंत्र पर हमलों के चल रहे प्रयासों के बीच, नाथ ने पुष्टि की कि कांग्रेस पार्टी और उसकी विचारधारा तानाशाही के खिलाफ मजबूती से खड़ी रहेगी, भारत को लोकतंत्र का प्रतीक बनाने का प्रयास करेगी। उन्होंने महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू और डॉ. भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतों पर चलकर स्वर्णिम भारत के निर्माण का संकल्प व्यक्त किया।

भाजपा के साथ अपने संभावित गठबंधन की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए, नाथ ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम के संबंध में उनकी पिछली टिप्पणियों को गलत समझा गया था, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि व्यक्ति किसी विशिष्ट पार्टी से बंधे नहीं हैं। नाथ और उनके बेटे के बीच भाजपा के साथ सहयोग की खबरें सामने आई थीं। हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद नाथ को पीसीसी अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बावजूद, उन्होंने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपने बेटे नकुल की उम्मीदवारी की पुष्टि की।

सो रही बेगम के मुंह में शौहर ने डाल दिया तार और ऑन कर दिया स्विच, चौंकाने वाली है वजह

हल्द्वानी में हिंदू युवक की हत्या कर पटरी पर फेंका शव, मचा बवाल

'राजनीति नहीं राष्ट्रनीति..', पीएम मोदी ने बताया 2014 में क्यों नहीं लाए श्वेतपत्र ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -