कमल हासन का विवादित बयान, कहा - पहला आतंकवादी एक हिन्दू था
कमल हासन का विवादित बयान, कहा - पहला आतंकवादी एक हिन्दू था
Share:

चेन्नई: अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ने तमिलनाडु के अरावकुरिचि में चुनाव प्रचार के दौरान आपत्तिजनक बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि, स्वतंत्र भारत का पहला आतंकी एक हिंदू था। उसका नाम था नाथूराम गोडसे। यहीं से आतंक का आगाज़ हुआ था। हासन ने कहा कि, “मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि यह मुस्लिम बहुल क्षेत्र है, बल्कि इसलिए क्योंकि मेरे सामने गांधी की मूर्ति है।” उन्होंने कहा कि मैं उसी हत्या का जवाब ढूंढने यहाँ आया हूँ।

हासन ने कहा कि, “मैं एक ऐसा भारत चाहता हूं जहां सभी को समानता मिले। मैं एक अच्छा भारतीय हूं और मैं यही चाहता हूं।” हासन इससे पहले नवंबर 2017 में भी हिंदू आतंकवाद पर बयान देकर विवादों में घिर चुके हैं। हासन के बयान पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तमिलसई सौंदरराजन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि गांधी की हत्या और हिंदू आतंकवाद का मामला अभी उछलना बेहद निंदनीय है। तमिलनाडु के उपचुनाव से पहले अल्पसंख्यकों के वोट बैंक को साधने के लिए यह बात उठाकर हासन आग से खेल रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका के सीरियल बम ब्लास्ट पर कोई बयान नहीं दिया। 

आपको बता दें कि कमल हासन ने 21 फरवरी 2018 को अपनी राजनितिक पार्टी बनाई थी। हासन निरंतर प्रदेश की एआईएडीएमके और केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पांच वर्ष पहले ही घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। संभवत: देश में पहली दफा ऐसा हुआ है। उन्होंने अपने घोषणापत्र का नाम ‘कोवई-2024' रखा है। 

भाजपा में कौन लगाता है पीएम मोदी को फटकार, उन्होंने खुद किया खुलासा

सीएम योगी का विवादित बयान, राहुल गाँधी को कहा भगोड़ा, वाड्रा को बताया दुःशासन

वोट डालने नहीं गए दिग्गी राजा, अब शिवराज सिंह ने कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -