कभी जिंदगी से हारकर ख़ुदकुशी करने चल दिए थे कैलाश खैर, लेकिन इस शख्स ने बचा ली थी जान
कभी जिंदगी से हारकर ख़ुदकुशी करने चल दिए थे कैलाश खैर, लेकिन इस शख्स ने बचा ली थी जान
Share:

बॉलीवुड के जाने माने गायक कैलाश खेर की आवाज के आज लाखों दीवाने हैं। उनका सूफियाना अंदाज सभी को बहुत ही ज्यादा पसंद करते है। भले ही आज कैलाश खेर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, लेकिन एक समय  ऐसा भी था जब उन्हें बहुत संघर्षों को भी झेलना पड़ गया है। कैलाश खेर जीवन में कई बार कठिन है, जिससे आहत होकर उन्होंने जिंदगी को समाप्त करने का फैसला कर लिया था। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कैलाश खेर ने अपने मुश्किल भरे दिनों को याद भी किया है। कैलाश खेर ने इस बारें में कहा है कि उनके जीवन में एक दौर ऐसा भी था, जब उन्होंने जिंदगी समाप्त करने का निर्णय भी कर लिया है। इतना ही नहीं वो खुदकुशी करने के लिए गंगा नदी में भी कूद गए थे।

एक साक्षत्कार में कैलाश खेर ने अपने संघर्ष भरे दिनों पर वार्तालाप भी की है। उन्होंने कहा है कि शुरुआत में उन्हें किन मुश्किलों का सामना करना पड़ गया है। उन्होंने कई तरह की नौकरियां कीं। जब कैलाश खेर 20-21 वर्ष के थे तो उन्होंने दिल्ली में एक्सपोर्ट का बिजनेस भी किया है। वो जर्मनी से हैंडीक्राफ्ट के सामान लाकर सेल करते थे, लेकिन कुछ दिनों के उपरांत ये बिजनेस भी ठप हो गया। बिजनेस में मिली असफलता के उपरांत कैलाश बुरी तरह से टूट गए थे। वो सब कुछ छोड़कर पंडित बनने ऋषिकेश चल दिए।

कैलाश खेर ने की थी आत्महत्या करने की कोशिश: कैलाश खेर ने कहा है कि उन्हें लगता था कि वो दूसरे लोगों के साथ फिट नहीं बैठते। उनके विचार दूसरे लोगों से बहुत अलग थे। ऐसे में निराश और हताश कैलाश खेर ने एक दिन सुसाइड करने की सोच ली। कैलाश खेर ने ऋषिकेश में गंगा नदी में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास भी किया है, लेकिन घाट पर मौजूद एक शख्स ने उनकी जान बचा ली।

जिस शख्स ने कैलाश खेर की जान बचाई उसने उन्हें काफी डांटा। बता दें कि उस शख्स ने पूछा कि जब तैरना नहीं आता तो नदी में क्यों कूदे? जिसके उपरांत कैलाश खेर ने उस शख्स को अपना दुख बताया। कैलाश खेर की सुसाइड वाली बात सुनने के उपरांत उस शख्स ने उनके सिर पर जोर से टपली मारी, इससे कैलाश खेर की जिंदगी बदल गई। कैलाश की जान बचाने वाले शख्स ने उन्हें जिंदगी का मूल्य भी सीखा दिया। कैलाश खेर इस घटना को जिंदगीभर नहीं भूल सकते। जिसके उपरांत उन्होंने लगातार संघर्ष किया और जीवन में सफलता अपने नाम की है।

आखिर क्यों है जान्हवी को स्टार किड होने पर पछतावा

फैंस के इंतजार पर लगा ब्रेक, रिलीज हुआ फिल्म सेल्फी का नया गाना

पूरी हुई 'THE VACCINE WAR' की शूटिंग, जानिए कब होगी रिलीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -