जेल से रिहा होते ही UP सरकार के लिए डॉक्टर कफील खान ने कही यह बात
जेल से रिहा होते ही UP सरकार के लिए डॉक्टर कफील खान ने कही यह बात
Share:

नयी दिल्ली: गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज से जुड़े रहे डॉक्टर कफील खान को रिहा किया जा चुका है. वह मथुरा जेल में बंद थे और अब वहां से उन्हें रिहा कर दिया गया है. ऐसे में अपनी रिहाई के बाद कफील खान ने एक वेबसाइट से बात की. इस दौरान कफील खान ने कहा कि, 'उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उन्हें किसी अन्य मामले में फंसा सकती है.' जी दरअसल कफील खान के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार 'राजधर्म' नहीं करती है बल्कि वह 'बाल हठ' में लिप्त थी.

वह उनको किसी अन्य मामले में भी फंसाने के लिए कोशिश कर सकती है. जी दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीते मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कफील खान की हिरासत को रद्द किया है. उसके बाद कोर्ट ने उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया, जो अब हो चुकी है. कफील खान के वकील इरफान गाजी ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, 'मथुरा जेल प्रशासन ने रात लगभग 11 बजे सूचना दी कि डॉ. कफील को रिहा कर दिया जाएगा और लगभग आधी रात को उन्हें छोड़ दिया गया.

जेल से छूटने के बाद पीटीआई से बात करते हुए खान ने अदालत को धन्यवाद दिया और कहा, 'मैं हमेशा अपने सभी शुभचिंतकों का शुक्रगुजार रहूंगा, जिन्होंने मेरी रिहाई के लिए आवाज उठाई. प्रशासन रिहाई के लिए तैयार नहीं था, लेकिन लोगों की प्रार्थना से मुझे रिहा कर दिया गया है.' वहीँ कफील खान ने हाल ही में कहा कि, 'रामायण में महर्षि वाल्मीकि का कहना था कि राजा राज धर्म के लिए काम करना चाहिए. लेकिन उत्तर प्रदेश में राजा राज धर्म तो नहीं कर रहे हैं लेकिन हाँ वह बाल हठ (बच्चों की तरह जिद्दी) कर रहे हैं.' आप सभी को हम यह भी बता दें कि डॉ. कफील खान को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), एनआरसी और एनपीए के विरोध के दौरान कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

स्वस्थ होने के बाद कैबिनेट मीटिंग में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, खुद साझा की तस्वीर

सोनू सूद फिर बने मसीहा, इस बार नाविकों की सहायता कर कही ये बात

यूपी में हुए ट्रिपल मर्डर को लेकर अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर कसा तंज, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -