70 साल की उम्र में इस अभिनेता ने की तीसरी शादी
70 साल की उम्र में इस अभिनेता ने की तीसरी शादी
Share:

बॉलीवुड के रंगमिजाज़ी अभिनेता कबीर बेदी आज अपना 73 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 16 जनवरी 1946 को हुआ था. कबीर ने हिंदुस्तानी टेलीविज़न और फिल्मों में कई सालो तक काम किया है और सभी ने उनके काम को खूब सराहा भी है. कबीर बेदी की पढाई लिखे हुई नैनीताल में और ग्रेजुएशन किया इन्होने दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टेफेन कॉलेज से.

कबीर बेदी ने शुरुआत तो इंडियन थिएटर से ही की थी, और उसके बाद यह हिंदी फिल्मों में नज़र आये और हॉलीवुड ड्रामा में भी इन्होने अपने अभिनय का जलवा बिखेरा. कबीर बेदी ने मुग़ल बादशाह का किरदार निभाया था, नाटक का नाम था 'ताज'. जेम्स बांड की मूवी में भी इन्होने ज़बरदस्त किरदार निभाया था, नाम था उसका गोविंदा. राकेश रोशन की फिल्म 'खून भरी मांग' को कौन भूल सकता है और फराह लखन की फिल्म 'मैं हु ना' में भी इन्होने ज़बरदस्त भूमिका निभाई थी.

कबीर बेदी से चेहरे से वेस्ट की ऑडियंस ने इन्हे ज्यादा कबूला, जैसे कि 'फोर्बिडन टेरिटरी', 'ऑन विंग्स ऑफ़ ईगल्स' और 'रेड ईगल'. कबीर बेदी अपने काम के साथ-साथ अपनी आवाज़ के लिए भी मशहूर हुए, और साथ ही मशहूर हुए अपने रिश्तों के लिए. ओडिशी नृत्यांगना प्रोतिमा बेदी से इनकी शादी हुई और इस शादी से इन्हे दो बच्चे हुए थे जिनका नाम है पूजा बेदी और सिद्धार्थ बेदी. कबीर की ने तीन शादियां की हैं. जी हाँ... आखिरी शादी उन्होंने साल 2016 में की है.

ऋषि कपूर के कैंसर ट्रीटमेंट के बारे में राकेश रोशन ने कही ऐसी बात!

सोनम कपूर ने शेयर की 10 साल पुरानी तस्वीर, देखते ही पति आनंद ने दिया ऐसा रिएक्शन

Bharat Teaser : खत्म होने को है सलमान के फैंस का इंतज़ार, इस दिन आएगा टीज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -