मप्र उपचुनाव: दिग्गी ने EVM पर उठाए सवाल, सिंधिया बोले- आपने MP का क्या हाल करके छोड़ा ?
मप्र उपचुनाव: दिग्गी ने EVM पर उठाए सवाल, सिंधिया बोले- आपने MP का क्या हाल करके छोड़ा ?
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर आज उप चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ईवीएम मशीन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि EVM में चिप है वह हैक हो सकती है. दिग्विजय सिंह के बयान के बाद एक बार फिर EVM को लेकर हंगामा शुरू हो सकता है.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं. विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें EVM पर भरोसा नहीं है. क्यों? क्योंकि जिसमें चिप है वह हैक हो सकती है.'' दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर सवाल खड़े किए तो उनके पुराने साथी रहे, भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें करारा जवाब दिया है. सिंधिया ने कहा कि 'दिग्विजय सिंह पहले खुद से सवाल पूछें, उन्होंने मध्य प्रदेश का क्या हाल करके छोड़ा है.' दरअसल, सिंधिया ग्वालियर में वोट डालने पहुंचे थे, इसी दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

बता दें कि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर जारी मतदान में सुबह दस बजे तक 11.48 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है. मध्य प्रदेश में ये उपचुनाव शिवराज सिंह चौहान सरकार का भविष्य निर्धारित करेंगे. मध्य प्रदेश की 25 सीटों पर मौजूदा कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफा देकर भाजपा में चले जाने के कारण उपचुनाव हो रहे हैं. 

बिहार चुनाव: दादी को साइकिल पर लेकर पहली बार मतदान करने पहुंची प्रियंका

ऑस्ट्रिया में बड़ा आतंकी हमला, 7 अलग-अलग स्थानों पर फायरिंग, 6 लोगों की मौत

श्रीलंका के सामने आई फिर नई चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -