18 जुलाई तय करेगी तेजस्वी का भविष्य
18 जुलाई तय करेगी तेजस्वी का भविष्य
Share:

पटना : सीबीआई के छापे मारने के बाद से ही तेजस्वी यादव पर इस्तीफा देने का दबाव है, लेकिन पिता लालू की जिद है कि तेजस्वी उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे. इस बात को लेकर राजद और जदयू में तनातनी जारी है. कल 17 जुलाई को नए राष्ट्रपति के लिए मतदान है. इसके अलावा सोनिया ने भी नीतीश कुमार से चर्चा कर इस मामले में राष्ट्रपति चुनाव तक कोई निर्णय नहीं लेने को कहा है. ऐसे में 18 जुलाई तेजस्वी का भविष्य तय करेगी की वह अपने पद पर बने रहेंगे कि नहीं.

उल्लेखनीय है कि जेडीयू ने पहले ही कह दिया है कि नीतीश कुमार किसी भी सूरत में भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेंगे ऐसे में तेजस्वी यादव को अपना पद छोड़ना पड़ेगा. लेकिन दूसरी तरफ लालू भी अड़े हुए है कि किसी भी कीमत पर उनका बेटा उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देगा. इस दशा में गेंद अब नीतीश कुमार के पाले में हैं कि वह तेजस्वी को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करेंगे या फिर भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करने के मुद्दे पर खुद इस्तीफा देते हैं.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो दिन पूर्व नीतीश से बात कर उन्हें राष्ट्रपति चुनाव होने तक तेजस्वी पर कोई फैसला नहीं लेने के लिए मनाया था. गौरतलब है कि जेडीयू ने रविवार को अपने दल के विधायकों की बैठक भी बुलाई है. जिसमें मुख्य तौर पर सोमवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी और पार्टी के सभी 71 विधायकों को एकजुट रहने और क्रॉस वोटिंग न हो इसको लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

यह भी देखें

RJD vs JDU : बिहार सियासत में घमासान के बीच लालू का क्लियर जवाब, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

सोनिया गांधी ने लालू-नितीश से फोन पर की बातचीत, आरजेडी के सभी मंत्री भी दे सकते है इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -