हादसे का शिकार हुई BSP उम्मीदवार ऋतु सिंह, सिक्कों से तौलने के दौरान टूटा तराजू
हादसे का शिकार हुई BSP उम्मीदवार ऋतु सिंह, सिक्कों से तौलने के दौरान टूटा तराजू
Share:

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) के चंडीगढ़ से बसपा प्रत्याशी डॉ ऋतु सिंह हादसे का शिकार हो गई हैं. सोमवार को एक कालोनी में पार्टी कार्यकर्ता डॉ ऋतु सिंह को सिक्कों से तौल रहे थे. उसी समय लकड़ी का तमगा टूटकर उनके सिर में लग गया तथा वो बुरी तरह चोटिल हो गईं. तत्पश्चात, उन्हें उपचार के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया. उनके सिर पर कुछ टांके लगे तथा उसके बाद घर भेज दिया गया.

पंजाब में सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग होगी. सूबे में कुल 13 लोकसभा सीटें हैं तथा प्रदेश में AAP की सरकार है. यहां इंडिया ब्लॉक में सम्मिलित आम आदमी पार्टी एवं कांग्रेस के बीच संयुक्त उम्मीदवार उतारने पर बात नहीं बन पाई है. वर्ष 2019 के चुनाव में कांग्रेस ने सबसे अधिक 8 सीटों पर चुनाव जीता था. भाजपा एवं शिरोमणि अकाली दल को 2-2 सीटों पर जीत मिली थी. एक सीट पर AAP के भगवंत मान जीते थे. कांग्रेस को 40.6 प्रतिशत, SAD 27.8 प्रतिशत, भाजपा को 9.7 प्रतिशत, AAP को 7.5 प्रतिशत वोट मिले थे.

ठीक ऐसे ही पंजाब में भाजपा का बड़ा और कड़ा इम्तिहान है. पंजाब में भाजपा का अकाली दल से गठबंधन था, NDA को 13 में से 4 सीटों पर जीत मिली थी, 2 सीट पर अकाली एवं 2 पर भाजपा जीती थी. अबकी बार किसान आंदोलन के चलते अकाली दल NDA का हिस्सा नहीं है, वो अकेले चुनाव लड़ रही है. यानी 28 वर्ष पश्चात् भाजपा अकेले चुनाव लड़ रही है, भाजपा की चुनावी लड़ाई, AAP, कांग्रेस एवं अकाली दल से है. पंजाब में AAP की सरकार है लिहाजा सीधी टक्कर आप से है.

एक्स-मुस्लिम ने जलाई कुरान ? मोहम्मद जुबैर ने की कार्रवाई की मांग, पुलिस ने बताई सच्चाई

कोर्ट ने जारी किए 101 गिरफ़्तारी वारंट, लेकिन पेश नहीं हुए सपा विधायक रफीक अंसारी, अब घर से उठा ले गई यूपी पुलिस

20 साल की जेल काटकर आया घर, फिर लगा ली फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -