सोनिया गांधी ने लालू-नितीश से फोन पर की बातचीत, आरजेडी के सभी मंत्री भी दे सकते है इस्तीफा
सोनिया गांधी ने लालू-नितीश से फोन पर की बातचीत, आरजेडी के सभी मंत्री भी दे सकते है इस्तीफा
Share:

पटना: बिहार में चल रही राजनितिक सियासत के महागठबंधन में जहा गठबंधन के टूटने की खबरे आ रही है. वही इस महागठबंधन में नितीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के साथ शामिल कांग्रेस के लिए भी मुश्किल भरा सफर साबित हो रहा है. ऐसे में जानकारी मिली है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नितीश कुमार और लालू प्रसाद यादव से फोन पर बातचीत की है, जिसमे महागठबंधन समेत तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर बात की गयी है. वही बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार की पार्टी जेडीयू, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर अड़ी हुई है, जिसमे तेजस्वी यादव को इस्तीफा देना होगा. नहीं तो उन्हें इस पद से बर्खास्त कर दिया जायेगा.  

सूत्रों से यह भी पता चला है कि यदि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देते है तो नितीश कुमार अपना मुख्यमंत्री पद छोड़ सकते है. वही लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने तेजस्वी यादव का इस्तीफा देने से मना कर दिया है. जिसको लेकर सोनिया गांधी ने दोनों पार्टियों के बिच चल रहे मतभेद पर बात की है. वही बताया गया है कि यदि तेजस्वी यादव इस्तीफा देते है तो आरजेडी के सभी मंत्रियो ने भी इस्तीफा देने को कहा है.

बता दे कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर बेनामी संपत्ति का आरोप है, जिसमे हाल में सीबीआई द्वारा घंटो तक उनसे पूछताछ भी की गयी थी. ऐसे में अब उनका पद खतरे में पड़ता नजर आ रहा है. जेडीयू की मीटिंग के बाद कहा गया था कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी इस बारे में खुद निर्णय ले. साथ ही कहा गया था कि आरजेडी कोई फैसला नहीं लेती है तो जेडीयू एक बार फिर इस पर चर्चा के बाद कोई फैसला लेगी. ऐसे में जेडीयू तेजस्वी यादव को अपने पद से बर्खास्त कर सकती है. वही इस निर्णय को नहीं माना गया तो नितीश कुमार मुख्यमंत्री पद को भी छोड़ सकते है.

तेजस्वी यादव को देना होगा इस्तीफा, नहीं तो नितीश छोड़ सकते है सीएम पद

बिहार सियासत में तेजस्वी घमासान, इस्तीफे के बाद भी नितीश का साथ देगी RJD

तेजस्वी की कुर्सी खतरे में, नहीं चलेगी दाढ़ी मूंछ वाली दलील

आरजेडी के विधायक ने कहा, हमारे पास 80 विधायक है, जो चाहेंगे वही होगा

नितीश भी चाहते है तेजस्वी दे इस्तीफा, RJD के सभी मंत्री भी देंगे इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -