जेपी नड्डा ने भाजपा नेताओं के साथ ली शपथ- 'बंगाल से सियासी हिंसा मिटाकर रहेंगे'

May 05 2021 02:00 PM
जेपी नड्डा ने भाजपा नेताओं के साथ ली शपथ- 'बंगाल से सियासी हिंसा मिटाकर रहेंगे'

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने मृत भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार वालों के साथ मुलाकात की, जो TMC के गुंडों द्वारा बीते 3 दिनों से की जा रही हिंसा के शिकार हुए। उन्होंने कोलकाता में पार्टी के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित भी किया। तक़रीबन इसी वक़्त राजभवन में ममता बनर्जी ने भी लगातार तीसरी दफा राज्य के CM के रूप में शपथ ली।

जेपी नड्डा ने इस दौरान कहा कि भाजपा बाबासाहब भीमराव आंबेडकर द्वारा स्थापित किए गए संवैधानिक सिद्धांतों की स्थापना करेगी और पश्चिम बंगाल में सियासी हिंसा के विरुद्ध आवाज़ उठाएगी। उन्होंने आगे कहा है कि उनकी पार्टी सूबे में सभी के लिए बराबरी का माहौल सुनिश्चित करेगी। नड्डा ने कहा कि जिन लोगों के पास लोकतंत्र की रक्षा करने का जिम्मा है, वही लोग इस हिंसा के साजिशकर्ता हैं। नड्डा ने इस दौरान खुद भी शपथ ग्रहण की और भाजपा के अन्य नेताओं को भी शपथ दिलाई कि वो पश्चिम बंगाल को सियासी हिंसा से मुक्त करा कर रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि TMC वाले शपथ ले सकते हैं, सबका अधिकार है, किन्तु इसी दिन एक शपथ भाजपा भी ले रही है। उन्होंने कहा कि, “हम शपथ लेते हैं कि हम हमारी जिम्मेदारियों को निभाएँगे। हम जनादेश को स्वीकार करते हुए विपक्ष की भूमिका निभाएँगे।”

नड्डा ने आगे कहा कि, “हमने बंगाल में सियासी हिंसा, तुष्टिकरण और अत्याचार के खिलाफ जंग लड़ी। हम अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन से पीछे नहीं हटेंगे।” वहीं, भाजपा ने ये भी इल्जाम लगाया है कि पार्टी हेडक्वार्टर के सामने जेपी नड्डा के धरने के लिए जो मंच बनाया था, उसे कोलकाता पुलिस ने तोड़ दिया। जेपी नड्डा अपने दौरे में पार्टी के 77 नए विधायकों और सभी 18 सांसदों से भी मिलेंगे।

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानिए आज के भाव

कोरोना: इमरजेंसी हेल्थ सेवा के लिए 50,000 करोड़ रुपये देगा RBI, शक्तिकांत दास ने किया ऐलान

ख़त्म हुए चुनाव, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज के भाव