राज्यसभा चुनाव के लिए जेपी नड्डा, अशोक चव्हाण और अश्विनी वैष्णव ने किया नामांकन
राज्यसभा चुनाव के लिए जेपी नड्डा, अशोक चव्हाण और अश्विनी वैष्णव ने किया नामांकन
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन है. आज भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुजरात से, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा से एवं कांग्रेस से आए अशोक चव्हाण ने महाराष्ट्र से अपना नामांकन कर दिया है. उनके अतिरिक्त उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, जशवंतसिंह सलामसिंह परमार, मयंकभाई ढोलकिया, नारायणसा बंडागे ने भी पर्चा भर दिया है.  अहमदाबाद में राज्यसभा चुनाव का नामांकन करते हुए भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे गुजरात से उच्च सदन जाने को मिल रहा है. कई बार कई राज्यसभा गया हूं, किन्तु गुजरात से नामांकन विशेष सौभाग्य है. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे यह अवसर दिया.  

जेपी नड्डा ने कहा, "मैं यह मानता हूं कि देश के राजनीतिक दृष्टि से बदलाव आया है. उसे बदलने में प्रधानमंत्री मोदी का बहुत योगदान है. गुजरात ने देश को रास्ता दिखाया है. मुझे यहां जुड़ने का अवसर मिल रहा है यह बहुत विशेष है. प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प को हम लोग आगे बढ़ा रहे हैं. एक सांसद के नाते गुजरात से मुझे यह कार्य करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है." उन्होंने कहा, एक आदर्श कार्यकर्ता के रूप में इस विकसित भारत यात्रा में पूरा योगदान देंगे. हम सबके लिए अवसर और वक़्त है. पार्टी को आज इस मुकाम पर पहुंचाने में 4-5 पीढ़ियां खप गईं. एक वक़्त था हम वोट प्रतिशत के लिए लड़ते थे, आज यह वक़्त है कि हम बात करते हैं कि यह सीट क्यों रह गई, क्यों नहीं आई. 500 वर्षों के संघर्ष के बाद हमने यह राम मंदिर का सपना पूरा होता देखा. अब दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. आज साधारण मनुष्य का सशक्तिकरण हो रहा है. देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं.  

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के अतिरिक्त कांग्रेस से शिवसेना में गए मिलिंद देवड़ा ने भी नामांकन कर दिया है, जबकि अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने भी नामांकन किया है. वहीं पटना में राजद कोटे से जाने वाले मनोझ झा ने लालू फैमिली के साथ अपना नामांकन पत्र भर दिया है. 

6 महीने बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकला अर्धशतक, लड़खड़ाने के बड़ा संभला भारत

कतर के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी ने की मुलाकात, व्यापार, निवेश, ऊर्जा सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई बात

'T20 वर्ल्ड कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़..', BCCI ने कर दिया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -