अमेरिकी संसद की संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे PM मोदी, स्वीकार किया आमंत्रण
अमेरिकी संसद की संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे PM मोदी, स्वीकार किया आमंत्रण
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी संसद (कांग्रेस) की संयुक्त सभा को पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित करने का निमंत्रण प्राप्त हुआ है। निमंत्रण के मुताबिक, 22 जून को प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त सभा को संबोधित करेंगे। हाल में (1 जून को) अमेरिका से आए निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी ने आभार व्यक्त किया है।

मंगलवार (6 जून को) को प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ''मैं सुखद निमंत्रण के लिए हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी, सीनेट के रिपब्लिकन नेता मैककोनेल, सीनेट मेजॉरिटी लीडर चक शूमर और सदन के डेमोक्रेटिक नेता हकीम जेफरीज को सुखद आमंत्रण के लिए धन्यवाद देता हूं।'' प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर आगे लिखा, ''मैं इसे (निमंत्रण) स्वीकार कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं तथा एक बार फिर कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करने का इंतजार कर रहा हूं। हमें अमेरिका के साथ हमारी व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी पर गर्व है, जो साझा लोकतांत्रिक मूल्यों, लोगों से लोगों के बीच मजबूत संबंधों एवं वैश्विक शांति और समृद्धि के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता की नींव पर बनी है।''

अमेरिकी हाउस स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने 2 जून को प्रधानमंत्री मोदी के लिए निमंत्रण पत्र ट्वीट करते हुए लिखा था, ''भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को 22 जून को होने वाली कांग्रेस की संयुक्त बैठक के लिए आमंत्रित करना मेरे लिए सम्मान की बात है। यह अमेरिका और भारत के बीच स्थायी दोस्ती का जश्न मनाने और दोनों देशों के सामने आने वाली वैश्विक चुनौतियों पर बात करने का मौका होगा।'' खबर के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका में अपनी आधिकारिक राजकीय यात्रा (ऑफिशियल स्टेट विजिट) पर होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अपने अबतक के 9 वर्षों के कार्यकाल में कई बार अमेरिका की यात्रा कर चुके हैं किन्तु आधिकारिक राजकीय यात्रा पर वह पहली बार अमेरिका जाएंगे। आधिकारिक राजकीय दौरा कई मामलों में अलग होता है।

हल्द्वानी में ट्रेन के नीचे शख्स ने फेंका गैस सिलेंडर, पुलिस ने की वीडियो ना शेयर करने की अपील

300 फ़ीट गहरे बोरवेल में जाकर गिरी ढाई वर्ष की मासूम, पथरीली जमीन से खोदाई में बाधा

300 फिट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -