अमेरिका यूक्रेन को लंबी दूरी के रॉकेट सिस्टम की पेशकश नहीं कर रहा है : जो बिडेन
अमेरिका यूक्रेन को लंबी दूरी के रॉकेट सिस्टम की पेशकश नहीं कर रहा है : जो बिडेन
Share:

वॉशिंगटन: युद्धग्रस्त देश के उन्नत हथियारों के लिए अनुरोध के बावजूद, राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन को रूस के अंदर लक्ष्य को मारने में सक्षम लंबी दूरी की रॉकेट प्रणाली प्रदान नहीं करेगा।

"हम यूक्रेन को रॉकेट सिस्टम नहीं भेजने जा रहे हैं जो रूस में हमला कर सकते हैं," बिडेन ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा जब वह डेलावेयर से व्हाइट हाउस पहुंचे।

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका यूक्रेन को उन्नत लंबी दूरी के रॉकेट सिस्टम भेजने की तैयारी कर रहा था क्योंकि रूस ने देश के पूर्वी हिस्से पर अपने आक्रमण को केंद्रित किया था। हालांकि, रक्षा विभाग ने इस तरह की योजना की पुष्टि करने से इनकार कर दिया। पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने 27 मई को संवाददाताओं से कहा, "हम अभी भी पता लगा रहे हैं कि अगला पैकेज कैसा होगा ।"

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और अन्य सरकारी अधिकारियों ने रूस के खिलाफ अपने देश की लड़ाई में सहायता के लिए अमेरिका से मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम और हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम की मांग की है।

24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद से, अमेरिका ने भारी तोपखाने, दर्जनों हॉवित्जर, सामरिक ड्रोन, एंटी-आर्मर और एंटी- (वायु) मिसाइल, हेलीकॉप्टर, ग्रेनेड लांचर, मशीनगन, राइफल, रडार सिस्टम और 50 मिलियन वितरित किए हैं। अन्य बातों के अलावा, कीव के लिए गोला-बारूद का दौर।

छह साल बाद शुरू हुई साना-काहिरा के बीच वाणिज्यिक उड़ान

मिस्र ने सक्कारा में 250 ताबूतों और 150 मूर्तियों की खोज की घोषणा की

इक्वाडोर और मेक्सिको ने व्यापार समझौता किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -