इक्वाडोर और मेक्सिको ने  व्यापार समझौता किया
इक्वाडोर और मेक्सिको ने व्यापार समझौता किया
Share:

क्विटो: इक्वाडोर के उत्पादन, विदेश व्यापार, निवेश और मत्स्य पालन मंत्रालय के अनुसार, 23 से 27 मई तक क्विटो में नौवें दौर की वार्ता के दौरान इक्वाडोर और मेक्सिको ने उत्पादक एकीकरण समझौते की दिशा में "महत्वपूर्ण प्रगति" की।

मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा, "दोनों देशों की बातचीत करने वाली टीमों ने उच्च-स्तरीय तकनीकी बैठकें कीं, जिसमें समझौते को करने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति हुई।" नवीनतम दौर की वार्ता बाजार पहुंच, मूल नियमों, टिकाऊ मछली पकड़ने, वाणिज्यिक पर केंद्रित थी। रक्षा, संस्थागत मुद्दे, और सेवाएं और निवेश।

मंत्रालय के अनुसार, मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर और इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने अपनी संबंधित अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत करने के लिए एक उत्पादक एकीकरण समझौते तक पहुंचने के लिए वार्ता का आग्रह किया। मेक्सिको के उप विदेश व्यापार मंत्री, लूज मारिया डे ला मोरा, और उनके इक्वाडोर के समकक्ष, डैनियल लेगार्दा भी उपस्थित थे, क्योंकि दोनों देशों के निजी उत्पादक क्षेत्रों के प्रतिनिधि थे।

व्यापार समझौते के लिए बातचीत 2019 में शुरू हुई, जिससे इक्वाडोर के लिए प्रशांत गठबंधन व्यापार ब्लॉक का पूर्ण सदस्य बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ। ब्लॉक, जिसमें चिली, कोलंबिया, मैक्सिको और पेरू शामिल हैं, दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और लैटिन अमेरिका और कैरेबियन के सकल घरेलू उत्पाद का 38% हिस्सा है।

यमन की सरकार ने सेना, सुरक्षा बलों के पुनर्गठन के लिए समिति बनाई

भारत और पाकिस्तान ने चल रहे गतिरोध को कम करने के लिए बातचीत पर ज़ोर दिया : रिपोर्ट

दक्षिण-पश्चिमी ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -