छह साल बाद शुरू हुई  साना-काहिरा के बीच वाणिज्यिक उड़ान
छह साल बाद शुरू हुई साना-काहिरा के बीच वाणिज्यिक उड़ान
Share:

 यमन के हौथी मिलिशिया ने पुष्टि की है कि साना और काहिरा के बीच छह साल में पहली व्यावसायिक उड़ान बुधवार को उड़ान भरेगी।

"सना में हौथी-नियंत्रित परिवहन मंत्रालय को एक पत्र में, यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत के कार्यालय हंस ग्रंडबर्ग ने पुष्टि की कि सना से काहिरा के लिए वर्षों में पहली यात्री उड़ान, साथ ही वापसी की उड़ान, 1 जून के लिए निर्धारित है।"

16 मई को, छह वर्षों में यमन की पहली वाणिज्यिक उड़ान ने सना, हौथी-आयोजित राजधानी से अम्मान, जॉर्डन के लिए उड़ान भरी, जो देश के चल रहे संयुक्त राष्ट्र-दलाल संघर्ष विराम में महत्वपूर्ण प्रगति का संकेत है।

सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 9 अगस्त 2016 को यमन के हवाई क्षेत्र को प्रतिबंधित कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप सना हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया। उसके बाद, केवल कुछ अंतरराष्ट्रीय संगठनों के विमानों को साना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की अनुमति दी गई, जो पहले अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए देश का सबसे बड़ा केंद्र था।

2 अप्रैल को, यमन के युद्धरत दलों ने दो महीने के युद्धविराम पर सहमति व्यक्त की, जिसमें साना से वाणिज्यिक उड़ानों की अनुमति देना, ईंधन जहाजों को होदीदाह के हौथी-आयोजित बंदरगाह में प्रवेश करने की अनुमति देना और सरकार द्वारा आयोजित ताइज़ शहर की घेराबंदी उठाना शामिल है। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, यमनी सरकार ने युद्धविराम की स्थापना के बाद से होदेइदाह बंदरगाह में लगभग 3,40,000 टन ईंधन ले जाने वाले कुल 12 ईंधन जहाजों की अनुमति दी है।

मिस्र ने सक्कारा में 250 ताबूतों और 150 मूर्तियों की खोज की घोषणा की

इक्वाडोर और मेक्सिको ने व्यापार समझौता किया

यमन की सरकार ने सेना, सुरक्षा बलों के पुनर्गठन के लिए समिति बनाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -