अमेरिका चुनाव: बाइडेन बोले - मुझे कोरोना वैक्सीन और वैज्ञानिकों पर भरोसा, लेकिन ट्रम्प पर नहीं

अमेरिका चुनाव: बाइडेन बोले - मुझे कोरोना वैक्सीन और वैज्ञानिकों पर भरोसा, लेकिन ट्रम्प पर नहीं

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी जो बाइडेन ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के संभावित वैक्सीन को लेकर उन्हें वैज्ञानिकों की बात पर तो भरोसा है, किन्तु देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर नहीं। बता दें कि अमेरिका में 3 नवम्बर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले इन दिनों वैक्सीन का मुद्दा सुर्ख़ियों में बना हुआ है।

जो बाइडेन ने कोरोना वायरस की संभावित वैक्सीन पर जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों से चर्चा करने के बाद डेलावेयर के विलमिंगटन में निजी सुरक्षा उपकरण के वितरण और कोरोना वायरस परीक्षण को लेकर ट्रंप की ''अक्षमता और बेईमानी'' का उल्लेख किया। उन्होंने कहा है कि अमेरिका ''वैक्सीन को लेकर उन विफलताओं को दोहरा नहीं सकता।'' बाइडेन ने कहा है कि, ''मुझे वैक्सीन पर विश्वास है, मुझे वैज्ञानिकों पर विश्वास है, किन्तु मुझे डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसा नहीं है, और इस वक़्त अमेरिकी जनता को भी ट्रंप पर विश्वास नहीं है। ''

बता दें कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को दावा करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस की वैक्सीन मध्य अक्टूबर तक आ जाएगी। जबकि इससे पहले रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र के डायरेक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड ने कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा था कि अमेरिका के ज्यादातर लोगों तक 2021 ग्रीष्मकाल से पहले वैक्सीन नहीं पहुंच पाएगी। जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प और बाइडेन आमने-सामने आ गए हैं।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दी पीएम मोदी को बधाई, कहा- आपने विश्व में बनाई अलग पहचान

विकास के लिए इसराइल ने इन देशों के साथ की संधि

CONMEBOL ने का एलान, कहा- फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स 2022 में बदलाव संभव