जो बिडेन ने सोमालिया में अमेरिकी सैनिकों को फिर से तैनात करने की योजना को मंजूरी दी

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने चरमपंथी समूह अल-शबाब से निपटने के लिए सोमालिया में अमेरिकी सैनिकों को स्थानांतरित करने की योजना को मंजूरी दे दी है।

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को संवाददाताओं के साथ एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि 500 से कम अमेरिकी सैनिकों को अफ्रीका में पहले से ही तैनात बलों से सोमालिया में फिर से तैनात किया जाएगा ताकि देश में "एक छोटी, लगातार अमेरिकी सैन्य उपस्थिति" बनाई जा सके, व्हाइट हाउस के जमीनी नियमों के कारण नाम न छापने की शर्त पर बोलते हुए।

रिपोर्टों के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अपने प्रशासन के अंतिम दिनों में सोमालिया से लगभग 750 अमेरिकी सैन्य कर्मियों को बाहर निकालने के आदेश को रद्द कर दिया गया था।

बिडेन के कार्यालय में प्रवेश करने के बाद से, अमेरिकी सेनाएं युद्धग्रस्त देश के माध्यम से घूम रही हैं, एक रणनीति जो प्रशासन अब क्षेत्र में अमेरिकियों के लिए आतंकवादी खतरों का मुकाबला करने में अपर्याप्त सोचता है।

अधिकारी ने संवाददाताओं के साथ एक सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं के साथ एक सम्मेलन के दौरान कहा, "अल-शबाब को सोमाली अस्थिरता और उग्र राजनीति से लाभ हुआ है, जैसा कि मैंने कहा, अल-सबसे बड़े कायदा और सबसे धनी सहयोगी बनने के लिए। अधिकारी ने संवाददाताओं के साथ एक सम्मेलन के दौरान कहा।  "दुर्भाग्य से, अल-इरादे शबाब और क्षेत्र में अमेरिकियों को मारने की क्षमता का स्पष्ट सबूत सामने आया है। सोमालिया से अमेरिकी बलों को वापस लेने के ट्रम्प के फैसले के परिणामस्वरूप अमेरिकी कर्मियों के लिए राष्ट्र में प्रवेश करने या बाहर निकलने के लिए "अनावश्यक और उच्च जोखिम" हुए हैं, और पुनर्नियोजन "एक ऐसा कदम है जो मौलिक रूप से एक तर्कहीन तर्क था।

तेल पर यूरोपीय संघ और रूस के बीच कोई समझौता नहीं हुआ

फिजी ने पर्यटन में दस गुना वृद्धि दर्ज की

\स्कॉट मॉरिसन ने चुनाव प्रचार की रणनीति बदलने वाले खराब चुनाव परिणामों से इनकार किया

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -