जो बिडेन ने ट्रांसजेंडर महिला को बनाया अमेरिका की सहायक स्वास्थ्य सचिव

By Emmanual Massey
Jan 20 2021 04:30 PM
जो बिडेन ने  ट्रांसजेंडर महिला को बनाया अमेरिका की सहायक स्वास्थ्य सचिव

राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने वर्तमान में पेंसिल्वेनिया के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी, राहेल लेविन को नामित किया है, संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले सहायक स्वास्थ्य सचिव के रूप में, एक ऐसा कदम जो सीनेट द्वारा पुष्टि की जाने वाली पहली खुले तौर पर ट्रांसजेंडर संघीय अधिकारी बना सकता है।

पद के लिए लेविन के नामांकन को ऐतिहासिक बताते हुए, बिडेन ने कहा कि वह महामारी के बीच अपने प्रशासन के स्वास्थ्य प्रयासों का नेतृत्व करेंगी। द वॉशिंगटन पोस्ट ने मंगलवार को सूचना दी कि लेविने, 64 वर्षीय बाल रोग विशेषज्ञ, अमेरिकी सीनेट द्वारा पहले खुले तौर पर ट्रांसजेंडर संघीय अधिकारी होने की पुष्टि करता है।

"डॉ राहेल लेविन स्थिर नेतृत्व और आवश्यक विशेषज्ञता लाएंगे, जो हमें इस महामारी के माध्यम से लोगों को प्राप्त करने की आवश्यकता है - कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका ज़िप कोड, जाति, धर्म, यौन अभिविन्यास, लिंग पहचान, या विकलांगता - और हमारे देश की सार्वजनिक स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करें।

लेविन, जो वर्तमान में पेंसिल्वेनिया के स्वास्थ्य सचिव हैं, ने अपनी लिंग पहचान पर बार-बार और बदसूरत हमलों के बावजूद कोरोनोवायरस महामारी के लिए राज्य की सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के लिए राष्ट्रीय प्रमुखता हासिल की है। मंगलवार दोपहर जारी एक बयान में, लेविन ने कहा कि वह उस काम पर गर्व कर रही थी जो वह पेंसिल्वेनिया विभाग के स्वास्थ्य पर पूरा करने में सक्षम है।

पाक से हो रही तस्करी का भंडाफोड़, पंजाब पुलिस ने पकड़ी ड्रग्स और हथियारों की बड़ी खेप

गुलाबचंद कटारिया का कांग्रेस पर हमला, कहा- भुगतना होगा अपनी करनी का फल

ग्रेजुएट के लिए सरकारी नौकरी पाने का अवसर, जानिए पूरा विवरण