जो बिडेन ने दी कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि

By Emmanual Massey
Jan 20 2021 11:11 AM
जो बिडेन ने दी कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि

78 वर्षीय जियो बिडेन आज रात संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। उद्घाटन के कुछ घंटों बाद, राष्ट्रपति-चुनाव बिडेन ने अमेरिकियों को सामूहिक दु: ख के एक पल के साथ कोविड महामारी की राष्ट्रीय त्रासदी के बजाय चिह्नित करने के लिए मंगलवार शाम को वाशिंगटन के लिए अपने विजयी प्रवेश द्वार पर रोक दिया। देश में वायरस से पीड़ित 400,000 लोगों को चिह्नित करने के लिए लिंकन मेमोरियल में 400 लाइटें जलाई गईं। "यह कभी-कभी याद रखना मुश्किल है। लेकिन हम कैसे चंगा करते हैं। एक राष्ट्र के रूप में ऐसा करना महत्वपूर्ण है इसीलिए आज हम यहां हैं। सनडाउन और शाम के बीच, हम प्रतिबिंब के पवित्र पूल के साथ अंधेरे में रोशनी को चमकते हैं और याद करते हैं कि हम किससे हार गए।

मंगलवार को राष्ट्र के लिए अपने विदाई संबोधन में, डोनाल्ड ट्रम्प ने बिडेन प्रशासन के लिए अपनी इच्छाओं को बढ़ाया। ट्रम्प ने कहा "इस हफ्ते, हम एक नए प्रशासन का उद्घाटन करते हैं और अमेरिका को सुरक्षित और समृद्ध रखने में इसकी सफलता के लिए प्रार्थना करते हैं।" "मैंने सबसे आसान कोर्स की तलाश नहीं की ... अब तक, यह वास्तव में सबसे कठिन था। मुझे उस रास्ते की तलाश नहीं थी जिसे कम से कम आलोचना मिले। मैंने कठिन लड़ाइयों, सबसे कठिन संघर्षों, सबसे कठिन विकल्पों पर ध्यान दिया, क्योंकि आपने मुझे ऐसा करने के लिए चुना था। आपकी जरूरतें मेरी पहली और आखिरी ध्यान केंद्रित करने वाली थीं, ”उन्होंने कहा। ट्रम्प बिडेन के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे।

अपनी संक्षिप्त टिप्पणी के दौरान, बिडेन ने नागरिक युद्ध के अध्यक्ष, अब्राहम लिंकन की विशाल-से-अधिक प्रतिमा का सामना किया, जिसने 600,000 से अधिक अमेरिकियों की मृत्यु हो गई। जैसा कि वह सतर्कता के निष्कर्ष पर चले गए, उन्होंने 58,000 से अधिक अमेरिकियों को सूचीबद्ध करने वाली काली ग्रेनाइट दीवार का सामना किया, जो वियतनाम में खराब हुए थे। बिडेन उपराष्ट्रपति-चुनाव कमला हैरिस द्वारा शामिल हुए थे, जिन्होंने राष्ट्र के सामूहिक पीड़ा की बात की थी, जो निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की एक सूक्ष्म अभिव्यक्ति नहीं थी, जिन्होंने हाल के महीनों में महामारी के बारे में बात की है।

राष्ट्रपति पद से हटने के बाद नई पार्टी बना सकते हैं डोनाल्ड ट्रम्प, दिए संकेत

जो बिडेन आज लेंगे राष्ट्रपति पद के लिए शपथ

महामारी वर्षों के लिए सामाजिक विखंडन भड़का: WEF अनुसंधान