जो बिडेन और मून जे-इन की बैठक होने की संभावना नहीं

सियोल: सियोल और वाशिंगटन के अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति मून जे-इन और अमेरिकी उपराष्ट्रपति जो बिडेन के बीच इस सप्ताह के अंत में सियोल में एक योजनाबद्ध बैठक असंभव है।

बाइडेन तीन दिवसीय दौरे के लिए शुक्रवार को दक्षिण कोरिया पहुंचेंगे और अगले दिन राष्ट्रपति यून सुक-योल के साथ अपना पहला शिखर सम्मेलन करेंगे। सरकारी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मून के सियोल की अपनी यात्रा के दौरान बिडेन के साथ मुलाकात करने की उम्मीद है।
बुधवार को व्हाइट हाउस में एक समाचार ब्रीफिंग में, अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने अफवाहों का विरोध करते हुए कहा, "इस समय (पूर्व) राष्ट्रपति मून के साथ हमारी कोई बैठक आयोजित नहीं है." मून के करीबी लोगों ने कहा है कि अमेरिका के फैसले पर उनकी कोई राय नहीं है.

"बैठक शुरू में व्हाइट हाउस के अनुरोध पर स्थापित की गई थी। यदि व्हाइट हाउस ने अंततः बैठक का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है, तो हमारे पास पहले से ही उल्लेख किए गए कुछ भी जोड़ने के लिए कुछ भी नहीं है, "एक अधिकारी ने कहा।

मून ने पांच साल के कार्यकाल के बाद 9 मई को कार्यालय छोड़ दिया और अब देश के दक्षिण-पूर्व में यांगसान में अपने सेवानिवृत्ति घर में रह रहे हैं।

बिडेन ने शिशु भोजन की कमी को दूर करने के लिए एक उत्पादन कानून का आह्वान किया

यूक्रेन ने स्वास्थ्य देखभाल पर 200 से अधिक रूसी हमलों को रिकॉर्ड किया: WHO

पाकिस्तान और IMF दोहा में बातचीत शुरू करेंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -