बिडेन ने शिशु भोजन की कमी को दूर करने के लिए  एक उत्पादन कानून का आह्वान किया
बिडेन ने शिशु भोजन की कमी को दूर करने के लिए एक उत्पादन कानून का आह्वान किया
Share:

न्यूयॉर्क: नवजात भोजन की कमी और पांच महीने से भी कम समय में होने वाले चुनाव के बारे में सार्वजनिक आक्रोश का सामना करते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने स्थिति को संबोधित करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा की जरूरतों को सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किए गए कानून को लागू करने का अभूतपूर्व कदम उठाया है।

रक्षा उत्पादन अधिनियम का उपयोग करते हुए, बिडेन ने घटक आपूर्तिकर्ताओं को शिशु सूत्र के निर्माताओं को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया और बुधवार को विदेश से परिवहन के लिए रक्षा विभाग के विमानों के उपयोग को अधिकृत किया।
शिशु सूत्र एक पाउडर या केंद्रित तरल है जिसका उपयोग एक वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए दूध जैसा तरल बनाने के लिए किया जाता है। उनमें से कुछ विशेष रूप से एलर्जी नवजात शिशुओं के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

"व्यवधान राष्ट्रीय शिशु सूत्र आपूर्ति श्रृंखला के निरंतर कामकाज को प्रभावित करता है, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को कमजोर करता है जो राष्ट्रीय रक्षा के लिए आवश्यक है, विशेष रूप से राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए," बिडेन ने एक बयान में कहा। बिडेन, जिन्हें शिशु भोजन की कमी के लिए व्यापक रूप से दंडित किया गया है, ने विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन द्वारा आयोजित वैश्विक खाद्य की कमी पर संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भाग लेने के दौरान रक्षा उत्पादन अधिनियम का आह्वान किया।

1950 में कोरियाई युद्ध के दौरान, रक्षा आपूर्ति की रक्षा के लिए कानून पारित किया गया था।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी इसका इस्तेमाल कोविड महामारी के जवाब में चिकित्सा उपकरणों और आपूर्ति उत्पादन के विस्तार में मदद करने के लिए किया।

यूक्रेन ने स्वास्थ्य देखभाल पर 200 से अधिक रूसी हमलों को रिकॉर्ड किया: WHO

पाकिस्तान और IMF दोहा में बातचीत शुरू करेंगे

वेनेजुएला ने तेल प्रतिबंधों को कम करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से अपील की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -