यूक्रेन ने स्वास्थ्य देखभाल पर 200 से अधिक रूसी हमलों को रिकॉर्ड किया: WHO

कीव: 24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद से, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने यूक्रेनी स्वास्थ्य देखभाल पर 226 हमले दर्ज किए हैं, जो प्रत्येक दिन लगभग तीन हमलों का औसत है।

यूरोप के लिए डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक हंस क्लुज के अनुसार, यूक्रेन में स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं और एम्बुलेंस पर रूस के हमलों में कम से कम 75 लोग मारे गए हैं और 49 अन्य घायल हो गए हैं। इसके अलावा, हमलों ने यूक्रेन के चिकित्सा बुनियादी ढांचे को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया है और कई स्थानों पर स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच को नुकसान पहुंचाया है।

इस साल युद्धग्रस्त देश की अपनी तीसरी यात्रा पर, क्लुज ने एक बयान में कहा कि "इस साल विश्व स्तर पर डब्ल्यूएचओ द्वारा सत्यापित स्वास्थ्य देखभाल पर सभी हमलों में से दो-तिहाई यूक्रेन में थे।  यह सभी स्वास्थ्य कर्मियों के जुनून और ईमानदारी का अपमान है कि वे दंड के साथ काम करना जारी रखते हैं। किसी भी स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता को चाकू के किनारे पर देखभाल की पेशकश करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए "उन्होंने कहा।

रूस के आक्रमण के 83 वें दिन, जिसके परिणामस्वरूप यूक्रेन में हजारों नागरिकों की मौतें और चोटें आई हैं, जिसमें बच्चे भी शामिल हैं, क्लुज ने कहा कि डब्ल्यूएचओ भविष्य की किसी भी जांच में मदद करेगा।

पाकिस्तान और IMF दोहा में बातचीत शुरू करेंगे

वेनेजुएला ने तेल प्रतिबंधों को कम करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से अपील की

ब्रिटेन के पाउंड में गिरावट के कारण ब्रिटेन की मुद्रास्फीति 40 साल के उच्च स्तर पर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -