आर्थिक तंगी और बीमारी के चलते काटा गया CID के इस मशहूर अभिनेता का पैर
आर्थिक तंगी और बीमारी के चलते काटा गया CID के इस मशहूर अभिनेता का पैर
Share:

अब तक बॉलीवुड और टीवी के कई स्टार्स सामने आए हैं जिन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। इसी लिस्ट में एक नाम शामिल हुआ है अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत का। आप सभी जानते ही होंगे कि कोरोना काल के दौरान लोगों को काफी परेशानियां हुईं और इसी लिस्ट में कई स्टार्स भी शामिल रहे जिन्हे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। बात करें अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत के बारे में तो उन्होंने टीवी सीरियल ‘जोधा अकबर’ और ‘ये है मोहब्बतें’ में काम किया है। वहीँ अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत उन्हें डायबिटीज की वजह से अपना एक पैर गंवाना पड़ा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lokendra Singh Rajawat (@actor.lokendra_singh)

जी दरअसल कोरोना काल में उन्हें काम की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और इस दौरान स्ट्रेस लेने की वजह से उनका डायबिटीज लेवल बढ़ता चला गया। करीब 5 घंटे तक चले उनके ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने उनके एक पैर को शरीर से अलग कर दिया। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में लोकेंद्र ने कहा, 'हाई स्ट्रेस लेवेल ने उनके ब्लड शुगर को खतरनाक स्तर तक बढ़ा दिया था जिसकी वजह से उनका पैर काटना पड़ा।' इसी के साथ उन्होंने कहा, 'कोविड 19 की स्थिति ने मेरी समस्याओं को बढ़ा दिया। मैं कुछ नहीं कर सकता। कोविड महामारी से पहले मैं अच्छा काम कर रहा था लेकिन जब काम कम होने लगा तो आर्थिक परेशानियों के चलते चिंताएं बढ़ने लगीं। इसकी शुरुआत तब हुई जब मेरे दाहिने पैर में दिक्कतें होनी शुरू हुईं। मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद वह इंफेक्शन फैलता चला गया। मुझे गैंग्रीन हो गया था और खुद को बचाने का एक ही तरीका था कि घुटने तक उनके पैर काट दिए जाएं।'

आगे उन्होंने कहा, 'काश, 10 साल पहले जब मुझे डायबिटीज हुआ था तब मैंने इसका ध्यान रखा होता। हम एक्टर्स की शूटिंग की कोई फिक्सड टाइमिंग नहीं होती है। दोपहर के खाने की अनियमितता और काम के घंटों के चलते स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। और तनाव भी होता है। इन सबसे डायबिटीज का खतरा बढ़ जाता है।' मिली जानकारी के तहत लोकेंद्र को CINTAA (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन) की ओर से आर्थिक सहायता मिली है। वैसे लोकेंद्र को आपने ‘सीआईडी’ और ‘क्राइम पेट्रोल’ जैसे शोज में भी देखा होगा।

सैलून पहुंची शमिता शेट्टी, ट्रोलर्स बोले- 'जीजू जेल में है और साली पार्लर में ऐश...'

2 बार हुआ इस अभिनेत्री का मिसकैरेज, कहा- 'दो साल मेरे लिए दर्दनाक रहे'

अधिक नशे के लिए नूर इस्लाम ने शराब को बनाया जहरीला, पीने से हुई 172 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -