JNU हिंसा: वाईस चांसलर बोले- यूनिवर्सिटी में हालात सामान्य, शाम को PC करेगा HRD मंत्रालय
JNU हिंसा: वाईस चांसलर बोले- यूनिवर्सिटी में हालात सामान्य, शाम को PC करेगा HRD मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार को हुई हिंसा और फीस वृद्धि के खिलाफ स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है. JNU के छात्रों ने वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार को हटाने की मांग को लेकर कल गुरुवार को दिल्ली में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया. शुक्रवार को HRD मंत्रालय के अधिकारियों और VC के बीच एक बार फिर मीटिंग हुई. इस बैठक को लेकर HRD सेक्रेटरी शाम चार बजे प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे.

HRD मंत्रालय के सचिवों से मिलने के बाद JNU VC एम. जगदीश कुमार ने कहा कि यूनिवर्सिटी में स्थिति शांतिपूर्ण हैं. यूनिवर्सिटी जल्द ही सही काम करने लगेगी और पढ़ाई आरंभ होगी. हम लगातार छात्रों की सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के VC एम जगदीश कुमार के इस्तीफे की मांग पर HRD सचिव ने कहा कि हमारी पहली और सबसे मुख्य प्राथमिकता यूनिवर्सिटी परिसर में सामान्य स्थिति बहाल करना और दोनों पक्षों के बीच कम्युनिकेशन गैप को ख़त्म करना है.

उन्होंने आगे कहा कि संस्थान व्यक्तित्व से बड़ा होता है और JNU एक प्रतिष्ठित संस्थान है. उन्होंने आगे यह भी कहा कि छात्रों को शैक्षणिक गतिविधियों में वापस लाने की तुलना में VC को हटाने का मुद्दा बहुत बड़ा नहीं है. HRD सचिव अमित खरे ने कहा कि स्टूडेंट्स और टीचर्स दोनों की शिकायतें हैं और हम उनकी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं. हम मानते हैं कि उनके बीच कम्युनिकेशन गैप है. 

एयर इंडिया को बेचने के लिए आकर्षक ऑफर ला रही मोदी सरकार, खरीदार भी नहीं कर पाएंगे इंकार

IRCTC Tatkal Booking Rules 2020: तत्काल टिकिट को जल्द बुक करने के लिए जानिये क्या है नियम

अधिकारियो ने GST चोरी के मामले की जांच के लिए कारोबारियों से मांगे 12 दस्तावेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -