एयर इंडिया को बेचने के लिए आकर्षक ऑफर ला रही मोदी सरकार, खरीदार भी नहीं कर पाएंगे इंकार
एयर इंडिया को बेचने के लिए आकर्षक ऑफर ला रही मोदी सरकार, खरीदार भी नहीं कर पाएंगे इंकार
Share:

नई दिल्ली: एयर इंडिया को बेचने के लिए केंद्र सरकार सभी तरीके अपनाने को तैयार नज़र आ रही है. संकेत मिल रहे हैं कि केंद्र की मोदी सरकार इस साल किसी भी हाल में सरकारी विमानन कंपनी को बेच देगी. पहली दफा केंद्र सरकार की तरफ से संकेत मिल रहे हैं कि एयर इंडिया के 60,000 करोड़ रुपए का कर्ज भी चुका सकती है. ये पहली मर्तबा है जब सरकार एयरलाइन का कर्ज अदा करने पर भी बात कर रही है.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक प्राइवेट टीवी चैनल से बात करते हुए कहा है कि सरकार एयर इंडिया की बिक्री को किसी भी खरीददार के लिए आकर्षक बनाना चाहती है. एयर इंडिया के उपर भारी भरकम 60,000 करोड़ रुपए के लोन की वजह से ही अधिकांश कंपनियां इसे खरीदने से कतरा रही है. केंद्र सरकार अब सरकारी विमानन कंपनी के कर्ज को स्वयं चुकाने के बारे में विचार कर रही है. उम्मीद है कि इस नए कदम के बाद Air India को आसानी से बेचा जा सकेगा.

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरप्रीत के मुताबिक, बीते कुछ महीनों में Air India को खरीदने के लिए कई विदेशी और देसी कंपनियों ने इच्छा जताई है. किन्तु कीमतों और सरकारी शर्तों पर बात नहीं बन पा रही है. सरकार का कहना है कि एयर इंडिया विगत दस वर्षों से घाटे में चल रही है. प्रतिदिन Air India को तक़रीबन 26 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है.

IRCTC Tatkal Booking Rules 2020: तत्काल टिकिट को जल्द बुक करने के लिए जानिये क्या है नियम

अधिकारियो ने GST चोरी के मामले की जांच के लिए कारोबारियों से मांगे 12 दस्तावेज

World Bank : भारत की आर्थिक विकास दर चालू वित्त वर्ष के लिए 6 फीसद से घटाकर किया 5 फीसद किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -