अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे झामुमो-कांग्रेस विधायक, जानिए क्या है मामला?
अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे झामुमो-कांग्रेस विधायक, जानिए क्या है मामला?
Share:

रांची: झारखंड विधानसभा का बजट सत्र (Jharkhand Assembly Budget Session) आरम्भ हो चुका है. बजट सत्र के आरम्भ से पहले ही कांग्रेस एवं JMM के MLA (Congress and JMM MLAs) अपनी सरकार के विरुद्ध धरने पर बैठ गए. विधायकों ने विधानसभा के मुख्य द्वार पर ही प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी कांग्रेस तथा JMM MLA की मांग है कि आखिरी सर्वे सेटलमेंट के आधार पर स्थानीय नीति लागू हो. इतना ही नहीं विधायकों ने बताया कि स्थानीय नीति लागू करने की एक समय सीमा भी निर्धारित होनी चाहिए. 

वही इसके चलते विधायकों ने एक विशेष प्रकार की टी-शर्ट पहनी हुई थी. टी-शर्ट कांग्रेस एवं JMM विधायकों की मांग लिखी हुई थी. प्रदर्शनकारी MLA लॉबिन हेम्ब्रेम ने कहा कि हर स्थिति में आखिरी सर्वे सेटलमेंट के आधार पर स्थानीय नीति निर्धारित करना होगा. कांग्रेस एवं JMM विधायकों के साथ ही भारतीय जनता पार्टी विधायकों ने भी विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरना दिया. इस के चलते भारतीय जनता पार्टी विधायकों ने 'हत्यारी सरकार वापस जाओ, बालू पत्थर लुटेरी सरकार होश में आओ' का नारा लगाया. नारेबाजी के चलते विपक्ष के नेता बिरंची नारायण ने बताया की इस सरकार में कोई काम नहीं हो रहा है. सरकार के संकेत पर प्रदेश के खनिजों को लूटा जा रहा है. मॉब लिंचिंग के मामले बढ़ रहे है. 

वही सत्ता पक्ष के विधायकों के धरना प्रदर्शन पर हमले बोलते हुए बिरंची नारायण ने कहा कि झारखंड की सरकार में क्या हो रहा है इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब स्वयं के ही MLA नारेबाजी पर उतर आए हैं. बता दें कि झारखंड सरकार 3 मार्च को विधानसभा में अगले वित्तीय वर्ष का बजट पेश कर रही है.

फिर बदल गया अयोध्या के DM आवास के बोर्ड का रंग, पहले भगवा था, फिर हरा हुआ और अब लाल

शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान, बोले- 'बिहार के वर्कर्स के छुट्टियों पर आने पर ठप्प हो जाता है कामकाज'

ममता से अलग होने के बाद KCR के करीब आए प्रशांत किशोर, जानिए क्या है प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -