शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान, बोले- 'बिहार के वर्कर्स के छुट्टियों पर आने पर ठप्प हो जाता है कामकाज'
शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान, बोले- 'बिहार के वर्कर्स के छुट्टियों पर आने पर ठप्प हो जाता है कामकाज'
Share:

पटना: बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने बताया कि पुरे भारत में फैक्ट्रियों की जान बिहार के 'वर्कर्स' हैं. बिहार के कर्मचारियों के छुट्टियों पर आने पर कई प्रदेशों में सैकड़ों फैक्ट्रियों में कामकाज ठप्प हो जाता है. 'स्किल्ड वर्क फोर्स ' (कुशल कार्य बल) बिहार की सबसे बड़ी ताकत हैं. 

वही बुधवार को पटना में हुसैन कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (Confederation of Indian Industry) बिहार की AGM में बतौर मुख्य मेहमान जनता को संबोधित कर रहे थे. उद्योग मंत्री 'संकल्प से सिद्धि' सत्र को संबोधित करते हुए बताया कि जिसे लोग बिहार की कमजोरी समझते थे, वही इस समय बिहार की सबसे बड़ी ताकत है. उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों में औद्योगिक इकाईयां चला रहे कारोबारियों ने उनसे बोला है कि वो बिहार में कारोबार लगाना चाहते हैं क्योंकि यहां स्किल्ड वर्क फोर्स की भरमार है.

वही इस AGM में सम्मिलित उद्योगपतियों से उन्होंने कहा कि मेक इन बिहार के सपने को सच करने के लिए पूरी ताकत से जुटने की आवश्यकता है. उन्होंने CII बिहार के सभी सदस्यों से आग्रह किया कि वो मेक इन बिहार के लिए पूरी ताकत लगाएं तथा सरकार उन्हें हर कदम पर सहायता करने को तैयार है. हुसैन ने दावा किया कि बिहार में उद्योग की चर्चा अब प्रत्येक ओर होने लगी है. बीते 1 वर्ष में बहुत काम हुए हैं तथा आने वाले दिनों में इसमें और रफ़्तार लाने की आवश्यकता है. कोरोना संकट के बाद भी बिहार बीते 1 वर्ष में निवेशकों की पहली पसंद बना तथा रिकॉर्ड निवेश प्रस्ताव हासिल करने में सफल रहा. सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बीते 1 वर्ष में बिहार में लगभग 40 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए हैं तथा कई बड़ी औद्योगिक इकाईयों का आरम्भ अगले दो महीने में होगा.

ममता से अलग होने के बाद KCR के करीब आए प्रशांत किशोर, जानिए क्या है प्लान

हनी ट्रैप का शिकार हुए विधानसभा चुनाव लड़ रहे नेता, जानिए पूरा मामला

सत्ता पाने के लिए TRS ने की प्रशांत किशोर को 500 करोड़ देने की पेशकश: कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -