Gupkar Alliance ने 110 सीटों पर कब्जा किया, BJP ने 74 सीटों पर मारी बाजी
Gupkar Alliance ने 110 सीटों पर कब्जा किया, BJP ने 74 सीटों पर मारी बाजी
Share:

अगस्त 2019 में तत्कालीन राज्य के विशेष दर्जे को निरस्त करने के बाद जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में पहले चुनावों में गुप्कर घोषणा के लिए फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाले पीपुल्स अलायंस एक बड़ी जीत की ओर अग्रसर है। गठबंधन ने 110 सीटों पर जीत हासिल की है। जिला विकास परिषदों (DDCs) में कुल 280 है।

वोट अभी भी गिने जा रहे हैं, इस बीच, यह स्पष्ट है कि भाजपा 74 एमएलसी सीटों पर जीत और बढ़त के साथ अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है। यह जम्मू संभाग में हिंदू बहुल जिलों, जम्मू, उधमपुर, कठुआ और सांबा में झाड़ू लगा रहा है, जिसमें 56 डीडीसी सीटों में से 49 सीटें हैं। चुनाव नतीजों का मतलब है कि भाजपा ने जम्मू में कम से कम छह जिला विकास परिषदों और कश्मीर में किसी का भी नियंत्रण नहीं किया है। पीपुल्स अलायंस के पास नौ डीडीसी में बहुमत है, सभी घाटी में हैं। चूंकि पाँच परिषदों में कोई स्पष्ट बहुमत नहीं है, इसलिए स्वतंत्र उम्मीदवारों को राजा बनाने वालों की भूमिका निभाने की संभावना है।

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू के साथ-साथ कश्मीर के लोगों ने गुप्कर गठबंधन को पूर्ण समर्थन दिया है और डीडीसी चुनावों में भाजपा को करारा जवाब देते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली की मांग की है। उन्होंने कहा "भाजपा ही है जिसने इन चुनावों को 2019 की अपनी नीति के जनमत संग्रह के रूप में बदल दिया। मुझे उम्मीद है कि उन्होंने लोगों की इच्छा को समझ लिया है।"

कृषि कानून के खिलाफ कल सडकों पर उतरेंगे राहुल गांधी, राष्ट्रपति भवन तक निकालेंगे मार्च

ट्रम्प ने कोविड राहत विधेयक को किया अस्वीकार

महाराष्ट्र में क्यों लगाया गया नाईट कर्फ्यू ? सामना में सीएम ठाकरे ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -