महाराष्ट्र में क्यों लगाया गया नाईट कर्फ्यू ? सामना में सीएम ठाकरे ने दिया जवाब
महाराष्ट्र में क्यों लगाया गया नाईट कर्फ्यू ? सामना में सीएम ठाकरे ने दिया जवाब
Share:

मुंबई: यूनाइटेड किंगडम में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर पूरी दुनिया अलर्ट हो गई है. शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में भी इस बात को लेकर चिंता जताई गई है. संपादकीय में लिखा गया है कि, मौजूदा परिस्थिति बहुत कठिन है, इसमें कोई संदेह नहीं. कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाया हुआ है. किसी को भी अपने जीवन संबंधी इतनी असुरक्षा कभी महसूस नहीं हुई होगी. ये सब कम हो रहा है, किन्तु अब कोरोना के नए वायरस ने अवतार लिया है. यह वायरस पहले के वायरस की अपेक्षा अधिक घातक है, इसलिए खुद को संभाल रही दुनिया फिर से भयाक्रांत हो गई है.

संपादकीय में आगे लिखा गया है कि, एक वक़्त ग्रेट ब्रिटेन ने दुनिया भर में शासन किया. ब्रिटिश साम्राज्य का सूर्य कभी ढलता नहीं था, ऐसा गर्व के साथ कहा जाता है. उसी ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रामक होकर नए रूप में सामने आया, जिसके बाद पूरे विश्व ने मानो ब्रिटेन का बहिष्कार ही कर दिया है. ब्रिटेन से आने वाले हर प्लेन पर रोक लगा दी गई है. ब्रिटेन से आने वाले प्रत्येक यात्री को क्वारनटीन किया जाएगा.

ब्रिटेन के वायरस की दहशत इतनी है कि महाराष्ट्र के सीएम ठाकरे ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. इस वजह से मुंबई-ठाणे-पुणे जैसे शहरों को फिर से बड़ा आर्थिक झटका झेलना होगा. किन्तु सावधानी बरतते हुए सख्त कदम उठाने ही होंगे. सीएम ठाकरे ने रविवार को जनता से संवाद किया और नाइट कर्फ्यू की जरुरत नहीं होने की बात कही. किन्तु ब्रिटेन जैसे देश की भयंकर हालत के मद्देनज़र महाराष्ट्र ने सावधानी बरतते हुए यह कदम उठाया है.

कोरोना के नए रूप के कारण यूरोप में इतना हुआ मौत का आंकड़ा

पाकिस्तान सीनेट का सत्र 30 दिसंबर होगा शुरू

जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -