कांग्रेस ने UP के लिए किया 7 समितियों का ऐलान, जितिन प्रसाद और राज बब्बर हुए बाहर
कांग्रेस ने UP के लिए किया 7 समितियों का ऐलान, जितिन प्रसाद और राज बब्बर हुए बाहर
Share:

लखनऊ: साल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस इस समय तैयारियों में लग चुका है. जी दरअसल यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने की पहल शुरू हो चुकी है ऐसे में अब तक 7 कमेटियों का गठन किया जा चुका है. मिली जानकारी के अनुसार इन कमेटियों में युवा और वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है. वहीं यह भी खबरें हैं कि यूपी में ब्राह्मण चेहरा जितिन प्रसाद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को बाहर कर दिया गया है.

जी हाँ, पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से बीते रविवार को एक बयान जारी किया गया है. इस जारी हुए बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपी के लिए घोषणापत्र समिति, संपर्क समिति (आउटरीच कमेटी), सदस्यता समिति, कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति, प्रशिक्षण एवं कैडर विकास समिति, पंचायती राज चुनाव समिति और मीडिया एवं संचार परामर्श समिति के गठन को स्वीकृति दे दी है. इसके अलावा अब यह भी माना जा रहा है कि कांग्रेस ने इन समितियों के माध्यम से पुराने नेताओं को संतुष्ट करने की कोशिश की है.

इसके अलावा उन्होंने युवाओं को जगह दी है ताकि संतुलन बना रहे. मसलन पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और पीएल पुनिया को घोषणापत्र में जगह दी जा चुकी है. वैसे इसके अलावा प्रमोद तिवारी को संपर्क समिति, अनुग्रह नारायण सिंह को सदस्यता समिति, नूर बानो को कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति, राजेश मिश्रा को पंचायती राज समिति और राशिद अलवी को मीडिया एवं संचार परामर्श समिति में शामिल कर लिया गया है.

दुनियाभर में कोरोना ने ढाया कहर, भारत में बढ़ रहे संक्रमण के मामले

IPL 2020: जारी हुआ IPL का शेड्यूल, एक दिन में होंगे दो मुकाबले

10 सितम्बर को लांच होने जा रही ये 'धांसू' बाइक, कीमत 1BHK फ्लैट के बराबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -