देखते ही नम हो जाएगी आंखें, जवानों को 15 दिन और 3 साल के बेटों ने दी मुखाग्नि
देखते ही नम हो जाएगी आंखें, जवानों को 15 दिन और 3 साल के बेटों ने दी मुखाग्नि
Share:

जयपुर : बुधवार को पाकिस्तान द्वारा जम्मू में की गई नापाक गोलीबारी में 4 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. शहीद हुए 4 जवानों में से 3 जवान राजस्थान के रहने वाले थे. भारत माता के सपूतों का आज सुबह राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. जिस किसी ने भी आज शहीदों का अंतिम संस्कार देखा वो खुद को रोने से नहीं रोक पाया. शहीद हुए राजस्थान के 3 जवानों में से एक जवान जितेंद्र सिंह को उनके 3 साल के मासूम बेटे ने मुखाग्नि दी. जितेंद्र सिंह का अनिम संस्कार उनके पैतृक गांव सलेमपुर में किया गया. 

दूसरे शहीद जवान हंसराज को जब उनके 15 दिन के मासूम बेटे ने मुखाग्नि दी. तो देखने वाले यहां रोने से खुद को रोक नहीं सके. 28 वर्ष के हंसराज कल 15 जून को छुट्टी पर अपने घर आने वाले थे. लेकिन ऐसा ना हो सका. और वे इससे ठीक 2 दिन पहले भारत माता के लिए शहीद हो गए. वे 2011 से सेना में कॉन्टेबल के पद पर तैनात थे. 

पाक गोलीबारी में शहीद हुए एक अन्य जवान रामनिवास का अंतिम संस्कार भी उनके पैतृक गांव में किया गया. 45 साल के रामनिवास पिछले ढ़ाई दशक से देश की सेवा कर रहे थे. बता दे कि वे डाबला के पहले शहीद हैं. जानकारी के मुताबिक़, रामनिवास ने हाल ही में अपने पत्नी से बात की थी, जब वहां के हालात उन्होंने सामान्य बताए थे. 

इसलिए राजस्थान में कांग्रेस बीएसपी का साथ नहीं चाहती

जारी है गर्मी का कहर, तापमान अब भी 41 डिग्री

वसुंधरा ने 50 विधान सभा क्षेत्रों का दौरा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -