जारी है गर्मी का कहर, तापमान अब भी 41 डिग्री

Jun 13 2018 06:42 PM
जारी है गर्मी का कहर, तापमान अब भी 41 डिग्री

जयपुर : देश के कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी हैं. जिनमे दिल्ली और महाराष्ट्र प्रमुख हैं. वहीं कई राज्य अभी भी भीषण गर्मी में जल रहे है. इसमें से एक है राजस्थान. राजस्थान में इस समय भारी गर्मी देखने को मिल रही हैं. राजस्थान में अभी भी गर्मी जस की तस हैं. राजधानी जयपुर की बात की जाए तो वह रात में भी लोगों को गर्मी ने अपनी पकड़ में जकड़ रखा हैं. पिछले दिनों जरूर राज्य में बारिश हुई थी. लेकिन इसके बाद एक बार फिर मौसम ने करवट बदली. 

पिछले सप्ताह हुई बारिश के बाद राज्य में अधिक तापमान में 10 डिग्री तक की गिरावट आई थी. लेकिन इसके बाद मौसम ने करवट बदली और पारा एक बार फिर ऊपर चढ़ गया. अधिकतर स्थानों की बात की जाए तो यह पारा 41 डिग्री के आस-पास ही बना हुआ हैं. जयपुर में बीती रात सबसे गर्म रात रही. जयपुर में बीती रात पारा 31.2 डिग्री रहा. 

पूरे राजस्थान में कुल 4 जिलों का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री या उससे अधिक रहा है. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में बिजली गरजने के साथ हल्की बरसात हो सकती हैं. जबकि विभाग ने कहा है कि पश्चमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा. जयपुर में आज सुबह अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया  गया था. 

 

बिहार: रमजान में दलित के बच्चों को जिन्दा जला दिया, तस्वीरें देखने से पहले हिम्मत जुटा ले

भय्यू महाराज सिद्ध संत नहीं थे, न जाने किसने उन्हें उपाधि दे दी-पवन दास शास्त्री

भय्यू महाराज से पहले भी कई आलिशान जिंदगियों ने मौत को चुना

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App