जियो ने अपने यूजर्स को दी कुछ राहत, जानिए टॉप-अप वाउचर

जियो ने अपने यूजर्स को दी कुछ राहत, जानिए टॉप-अप वाउचर

भारतीय टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने घोषणा की थी कि अब यूजर्स को आउटगोइंग वॉयस कॉल करने के लिए शुल्क देना होगा. इस फैसले के चलते कंपनी की काफी आलोचना भी की गई. अब कंपनी ने यूजर्स को राहत देते हुए एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में कंपनी ने कहा है कि जिन यूजर्स ने 9 अक्टूबर या उससे पहले रीचार्ज कराया था उन्हें प्लान के एक्सपारयी तक फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती रहेगी.

त्यौहारी सीजन में खरीदे ये सस्ते ब्लूटूथ स्पीकर, कीमत 2000 रुपये से कम

अपने एक बयान में जियो ने बताया था कि TRAI ने जो इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज की घोषणा की थी उसी के चलते कंपनी ने यह कदम उठाया है. आपको बता दें कि इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज किन्हीं दो नेटवर्क के बीच होने वाली आउटगोइंग कॉल्स के लिए दिया जाता है. हालांकि, मुफ्त वॉयस कॉल हटाने के एवज में कंपनी अपने यूजर्स को अतिरिक्त डाटा उपलब्ध कराएगी. जियो हर 10 रुपये के लिए यूजर्स को 1 जीबी डाटा देगी.

DTH सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है, एक SMS भेजो और मिल जाएगी ये सुविधा

कंपनी के कहने का सीधा मतलब यह है कि अगर आपने 9 अक्टूबर से पहले अपने नंबर को रिचार्ज कराया है तो आप उसकी वैधता तक किसी भी नंबर पर फ्री वॉयस कॉलिंग कर सकते हैं. जब आपके प्लान की वैधता खत्म हो जाएगी तब आप कॉलिंग के लिए नए IUC टॉप-अप वाउचर्स में से किसी एक को चुन सकते हैं. इसके बाद आप ऑफ-नेट कॉलिंग कर पाएंगे.

फिर Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन प्री बुकिंग में सोल्ड आउट, जाने

कंपनी ने पेश किए 4 IUC टॉप-अप वाउचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने 10 रुपये से लेकर 100 रुपये के बीच 4 प्लान्स पेश किए हैं. कंपनी ने कहा है कि यूजर्स को इन वाउचर्स के बदले अतिरिक्त डाटा की सुविधा दी जाएगी.इससे उन्हें अलग से नेट का रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा. कंपनी का यह फैसला तो यूजर्स के लिए चौंकाने वाला है लेेकिन अतिरिक्त डाटा की सुविधा यूजर्स के लिए फायदेमंद सौदा है.

iPhones यूजर्स को लगा बड़ा झटका, इस दिन से WhatsApp काम करना बंद कर देगा

Galaxy A91 स्मार्टफोन फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट से होगा लैस, जानिए संभावित फीचर

Realme X2 Pro स्मार्टफोन का डिजाइन आया सामने, यूजर्स की बेसब्री में हुआ इजाफा