iPhones यूजर्स को लगा बड़ा झटका, इस दिन से WhatsApp काम करना बंद कर देगा

iPhones यूजर्स को लगा बड़ा झटका, इस दिन से WhatsApp काम करना बंद कर देगा

दुनिया का सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेंजिग WhatsApp का इस्तेमाल दुनिया में कई यूजर्स करते हैं. लेकिन अगर आपको अचानक से पता चले कि आपके फोन पर WhatsApp आने वाले दिनों में काम करना बंद कर देगा तो आपका क्या रिएक्शन होगा. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले खबर आई थी कि iOS 7 या इससे नीचे के वर्जन्स पर 1 फरवरी 2020 से WhatsApp काम करना बंद कर देगा. अब एक नई खबर के मुताबिक, iOS 8 पर भी 1 फरवरी 2020 से WhatsApp काम करना बंद कर देगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

त्यौहारी सीजन में खरीदे ये सस्ते ब्लूटूथ स्पीकर, कीमत 2000 रुपये से कम

अगर आपने अभी तक iOS 8 से अपना iPhone अपग्रेड नहीं किया है तो जल्द ही कर लें. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो 1 फरवरी 2020 से आप WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. एक नोटिफिकेशन में कहा गाय है कि iOS 8 पर आप दिए गए समय के बाद न तो नए अकाउंट बना पाएंगे और न ही रिवेरिफाई कर पाएंगे. अपने बयान में WhatsApp ने कहा है कि अच्छे एक्सपीरियंस के लिए हम आपको कहना चाहते है कि आप iOS का लेटस्ट वर्जन डाउनलोड कर लें. साथ ही यह भी कहा, “हम किसी भी जेलब्रेड की गई डिवाइस को प्रतिबंधित नहीं करते हैं. लेकिन हम उन्हें सपोर्ट भी नहीं करते हैं. क्योंकि जेलब्रेक करने से डिवाइस प्रभावित हो सकती है.”

DTH सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है, एक SMS भेजो और मिल जाएगी ये सुविधा

इसके अलावा कंपनी ने कहा कि एंड्रॉइड वर्जन 2.3.7 या इससे पुराने वर्जन पर भी न तो यूजर्स नए अकाउंट बना पाएंगे और न ही मौजूदा अकाउंट को रिवेरिफाइ कर पाएंगे. हालांकि, ये सभी यूजर्स 1 फरवरी 2020 तक WhatsApp इस्तेमाल कर पाएंगे. आपको बता दें कि इस साल 1 जुलाई 2019 से ही WhatsApp को Microsoft Store से हटा लिया गया था. WhatsApp ने यह भी कहा है कि जो यूजर्स KaiOS 2.5.1+ वाले स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल कर रहे हैं वो ऐप को इस्तेमाल कर पाएंगे.

Galaxy A91 स्मार्टफोन फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट से होगा लैस, जानिए संभावित फीचर

Realme X2 Pro स्मार्टफोन का डिजाइन आया सामने, यूजर्स की बेसब्री में हुआ इजाफा

फिर Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन प्री बुकिंग में सोल्ड आउट, जाने