DTH सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है, एक SMS भेजो और मिल जाएगी ये सुविधा

DTH सब्सक्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है, एक SMS भेजो और मिल जाएगी ये सुविधा

केबल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी DTH ने सब्सक्राइबर्स के लिए एक खुशखबरी है. अब सब्सक्राइबर्स महज एक SMS भेजकर ही चैनल को सब्सक्राइब और अनसब्सक्राइब कर पाएंगे. इस बात की जानकारी खुद टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने दी है. TRAI ने DPO यानी डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म्स ऑपरेटर्स को यह निर्देश दिए हैं कि वो 15 दिन के लिए अंदर सब्सक्राइबर्स को यह सुविधा उपलब्ध कर दें. इससे यूजर्स महज एक SMS भेजकर अपना मनपसंद चैनल चुन सकेंगे. साथ ही उन्हें अनसब्सक्राइब भी कर सकें. TRAI ने इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी की है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस दिन Nokia 6.2 स्मार्टफोन होगा लॉन्च, कई जबरदस्त फीचर से है लैस

मीडिया रिपोर्ट और TRAI की लेटेस्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक, किसी भी चैनल को जोड़ने और हटाने की रिकवेस्ट 72 घंटों में पूरी की जाएगी. TRAI ने DPO से कहा है कि वो चैनल नंबर 999 पर यूजर्स को सभी चैनल्स की संख्या और MRP की जानकारी दें. इससे यूजर्स को किसी भी चैनल की MRP के लिए किसी तरह का कोई कंफ्यूजन नहीं रहेगा. TRAI ने कहा है कि DPO को 15 दिन के अंदर-अंदर यह सर्विस अपने यूजर्स को देनी होगी. इसके साथ ही इस बात पर भी जोर दिया है कि यूजर्स को SMS के जरिए चैनल जोड़ने और हटाने की सुविधा भी 15 दिन के अंदर मिल जाए.

Nubia Red Magic 3S स्मार्टफोन जल्द बाजार में ​देगा दस्तक, ये है संभावित कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसकी पहली स्क्रीन लगभग 30 सेकेंड की होगी. इसमें ऑपरेटर की वेबसाइट का URL, टोल-फ्री नंबर और मोबाइल ऐप का डाउनलोड लिंक दिया जाएगा. दूसरी स्क्रीन में चैनल एड और ड्रॉप करने का पूरा प्रोसेस होगा. इसके अलावा ऑपरेटर्स को एक स्क्रीन में फ्री-टू-एयर चैनल की लिस्ट और पेड चैनल्स की लिस्ट भी देनी होगी. इसके साथ ही TRAI ने DPO से कहा है कि वो यह सुनिश्चित करें कि ग्राहक TRAI के ऐप में उनके चैनल लिस्ट को मॉडिफाई कर पाएंगे, बिना इस बात की परवाह किए कि उनका केवल ऑपरेटर कौन है.

इस दिन भारत में Honor Vision और Vision Pro Smart TV होगा लॉन्च

गूगल ने दी बड़ी खुशखबरी, इस दिन से Android 10 पर रन करेंगे सभी स्मार्टफोन

Google का ये अपकमिंग स्मार्टफोन Apple को दे सकता है कड़ी टक्कर