फ्लाइट में सफर करने वाले Jio यूजर के लिए खुशखबरी, पढ़े रिपोर्ट
फ्लाइट में सफर करने वाले Jio यूजर के लिए खुशखबरी, पढ़े रिपोर्ट
Share:
फ्लाइट कनेक्टिविटी लाइसेंस के लिए Reliance Jio Infocomm ने टेलिकॉम डिपार्टमेंट से प्रस्ताव किया है. इस सेवा के मिल जाने के बाद सेवा प्रदाता भारतीय और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन्स में डाटा और कनेक्टिविटी उपलब्ध करवा पाएंगे. Jio के अलावा, कुछ अन्य एप्लिकेशंस DoT को मिली हैं.Jio हर हाल मे बेस्ट नेटवर्क अनुभव यूजरो को देना चाहता है. इसलिए कंपनी लगातार प्रयास कर रही है.
सरकार के रूल्स बताने के बाद से पिछले वर्ष दिसंबर से इन-फ्लाइट पर  Bharti Airtel, Hughes Communications India, और Tatanet Services जैसी कंपनियों लाइसेंस के लिए कतार में खड़ी हैं. इस वर्ष फरवरी में, Hughes Communications India (HCIL) देश में इन-फ्लाइट और मेरिटाइम कनेक्टिविटी पाने वाली पहली कंपनी बन गई है. इसके बाद, अगले ही महीने Tatanet Services ने भी यह घोषणा की थी किमेरिटाइम कनेक्टिविटी के लिए उन्हें इन-फ्लाइट और सरकार से लाइसेंस मिल गया है.
 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार सैटेलाइट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल है. रिसीवर्स और ट्रांसमीटर्स के जरिए प्लान्स सैटेलाइट्स से कनेक्ट कर के धरती पर  सिग्नल्स सेंड और रिसीव करते हैं. ये स्टैलाइट्स वही हैं, जिन्हें टेलीविजन सिग्नल्स, मौसम की जानकारी और मिलिट्री ऑपरेशन्स पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. एंटेना की मदद से स्मार्टफोन से एयरक्राफ्ट के ऊपर लगे सैटेलाइट सिग्नल से कनेक्ट नजदीकी किया जाता है. कंपनीयो के बीच इस समय हर प्रकार के प्लानो प्राइस वार छिड़ चुका है.
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -