इन दो कंपनियों ने फिर सभी को चौंकाया, स्पीड में AIRTEL तो नेटवर्क में JIO अव्वल

इन दो कंपनियों ने फिर सभी को चौंकाया, स्पीड में AIRTEL तो नेटवर्क में JIO अव्वल

हाल ही में देश के 15 शहरों में कराए गए अध्ययन से मिली जानकारी के मुताबिक जुलाई-दिसम्बर 2018 के दौरान एयरटैल की डाटा स्पीड अन्य सभी टेलीकॉम कम्पनी में सबसे तेज रही है. जबकि सर्वे में यह भी सामने आया कि नैटवर्क कवरेज के मामले में रिलायंस जियो अन्य सभी टेलीकॉम कम्पनी के मुकाबले अव्वल बनी रही.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बातें दूरसंचार नैटवर्क शोध कम्पनी ओकला ने अपनी रिपोर्ट में कही है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि एयरटैल 2018 की तीसरी और चौथी तिमाही में देश का सबसे तेज मोबाइल सेवा प्रदाता नेटवर्क साबित हुआ है. अतः डाटा स्पीड के मामले में एयरटैल शीर्ष पर काबिज रही और डाऊनलोड एवं अपलोड की कुल स्पीड के साथ सभी नैटवर्क श्रेणियों में उसका स्कोर 10.34 रहा है. इसमें दूसरे स्थान पर वोडाफोन दोनों श्रेणियों में स्कोर 8.19 तथा 9.13, जियो का 7.11 और 7.11 एवं आइडिया सैल्युलर का स्कोर क्रमश: 6.2 और 7.2 रहे हैं. 

हाल ही में आई इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इसमें नैटवर्क कवरेज के लिहाज से रिलायंस जियो ने बाजी मारी है. बताया गया है कि जियो आमतौर पर जियो की उपलब्धता बेहतर है. खबर है कि  99.3 प्रतिशत स्थानों पर यूजर्स ने जियो की सेवा का लाभ उठाया है. इसके बाद 99.1 प्रतिशत के साथ एयरटेल दूसरे और वोडाफोन आइडिया सैल्यूलर तीसरे नंबर पर है. 

LG ने लॉन्च किया यह शानदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन, इतनी है कीमत

पानी में गिरने से फोन हो गया है खराब, तो कैसे करें ठीक, यहां मिलेगा जवाब ?

यहां मांगे 83 पदों के लिए आवेदन, बेरोजगारों के लिए आया स्वर्णिम अवसर

अब नहीं होगी अकाउंट हैक की टेंशन, आ गया गूगल क्रोम का नया एक्सटेंशन