अब नहीं होगी अकाउंट हैक की टेंशन, आ गया गूगल क्रोम का नया एक्सटेंशन

अब नहीं होगी अकाउंट हैक की टेंशन, आ गया गूगल क्रोम का नया एक्सटेंशन

साइबर अपराध को रोकने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने वेब ब्राउजर क्रोम के लिए एक सिक्योर एक्सटेंशन को पेश कर दिया है. बताया जा रहा है कि इससे कई हद तक साइबर अपराध को रोका जा सकेगा. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एक्सटेंशन को ऑनलाइन हैकिंग पर लगाम लगाने के लिए लाया गया है.

बात करें इस एक्सटेंशन की खास बात की तो यह आपके ब्राउजर में इंस्टॉल होने के बाद आपको दोबारा नहीं दिखाई पड़ेगा. हालांकि अगर कोई आपके पासवर्ड के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है या करेगा तो ऐसी स्थिति में यह उसे रोक देगा. मतलब कि हैकर्स आपका एकाउंट हैक नहीं कर सकेगा.

जानकारी के मुताबिक, आप जब भी Google का यह Password Checkup एक्सटेंशन अपने अकाउंट में लॉग इन करेंगे तो यह आपको सूचित कर देगा. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि इस नए एक्सटेंशन के पास करीब 4 बिलियन यानी की 40 करोड़ से ज्यादा यूजर्स की जानकारियां है लेकिन आज तक इस एक्सटेंशन का डाटा क्सिई भी रूप में लीक नहीं हो सका है. यानी कि यह हमेशा से ही यूजर्स की उम्मीदों पर खरा उतरा है. दूसरी ओर आप अपनी सुरक्षाः के लिए निजी जानकारियों में बदलाव भी कर सकते हैं. 

 

आ गई खबर, इतना जबरदस्त होगा Samsung Galaxy M30, मुश्किल होगी हटाना नजर

फिर दुनिया के पहले 5 रियर कैमरे वाले फोन ने मचाया तहलका, लॉन्चिंग से पहले तस्वीर लीक

अब यहां भी मार दिया हैकर्स ने हाथ, गूगल ट्रांसलेटर के जरिए कर रहे अटैक

माइक्रोसॉफ्ट की बड़ी सलाह, ना करें हमारे Internet Explorer का इस्तेमाल