पानी में गिरने से फोन हो गया है खराब, तो कैसे करें ठीक, यहां मिलेगा जवाब ?

पानी में गिरने से फोन हो गया है खराब, तो कैसे करें ठीक, यहां मिलेगा जवाब ?

आपने कई दफ़ा देखा होगा कि आज के समय में हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन पाया जाता है. स्मर्टफ़ोने फीचर फोन की तुलना में महंगे होते है और इन्हे मेंटेनेंस करने में भी काफी ध्यान की जरूरत होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे है, जिससे कि आप अपने फोन को पानी में गिरने के बाद ख़राब होने से बचा सकते हैं. 

जब भी कभी आपका फोन पानी में गिर जाए तो आप सबसे पहले इसके बाद फोन को बंद कर दें और उसमे से बैटरी और सिम कार्ड को बहार निकाल कर रख दें. साथ ही आप मेमोरी कार्ड को भी अलग निकालकर रख दे. कई बार हम फोन को ऑन करते रहते है जिससे पानी होने की वजह से फोन अपने आप बंद हो जाता है और खराब हो जाता है. अतः आप इस तरीके को ना अपनाएं. 

साथ ही आप अपने फोन को पूरे तरह से खोलकर धूम में रख दें. बता दें कि उसे आप कम से कम 24 घटे तक धुप में रखे. इसके बाद आपके फोन का पानी एकदम सूख जायेगा और आपका फोन भी एकदम ठीक हो जायेगा. दूसरा नुस्खा यह है कि पानी में गिरने पर फोन को 24 घंटो से 48 घंटो तक चावल के बर्तन में रख दें. यद् रहें कि बर्तन को पूरी तरह से बंद किया जाए. बता दें कि यह फोन के पानी को पूरी तरह से सोख लेगा. जबकि आप फोन को सूखाने के लिए वेक्यूम क्लीनर का भी यूज कर सकते हैं. कम से कम 20 मिनट तक जरूर सुखाए. 

लीक हुई LG G8 ThinQ की कीमत, भारत में हो सकती है इतनी

फ्री में मिलेगा 22 हजार रु का स्मार्टफोन, बस करना होगा एक छोटा सा काम...

भारत में Toreto लाई अपने वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन, ऐसे बनाएंगे आपको दीवाना

नहीं मान रही वोडाफोन, अब उतार दिया लम्बी अवधि वाला दमदार प्लान