'जिहाद मेरे खून में है, कुर्बानी से नहीं डरेंगे', सद्दाम की पोस्ट देखते ही महाराष्ट्र पहुँच गई UP एटीएस, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले हुआ ISIS साजिश का भंडाफोड़
'जिहाद मेरे खून में है, कुर्बानी से नहीं डरेंगे', सद्दाम की पोस्ट देखते ही महाराष्ट्र पहुँच गई UP एटीएस, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले हुआ ISIS साजिश का भंडाफोड़
Share:

छत्रपति संभाजीनगर: अयोध्या में राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उत्तर प्रदेश ATS ने बड़ा ऐक्शन लिया है। खूँखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) द्वारा भारत में अपना बेस बनाने के पुरजोर प्रयासों के बीच सोशल मीडिया पर भड़काऊ, उकसाने वाले तथा बरगलाने वाले पोस्ट को इंटरसेप्ट किया। तत्पश्चात, महाराष्ट्र में 11 स्थानों पर छापेमारी कर कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

वही इस मामले की छानबीन के लिए यूपी एसटीएफ महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर (पूर्व में औरंगाबाद) पहुँची। वहाँ ISIS से जुड़े संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की। इस के चलते संदिग्धों के ठिकानों से फोन और लैपटॉप, जेहादी साहित्य आदि जब्त किए। तत्पश्चात, उनके घरों में लखनऊ स्थित यूपी एटीएस के दफ्तर में आने का नोटिस थमाकर वापस लौट आई। दरअसल, यूपी एटीएस ने सोशल मीडिया पर सद्दाम नाम के एक ISIS समर्थक की पोस्ट देखी। उसने पोस्ट में लिखा था, “संविधान में परिवर्तन होने पर मुस्लिमों को जागना होगा। जिहाद मेरे खून में है। कुर्बानी से नहीं डरेंगे। चुनी हुई सरकार मुस्लिमों पर ज्यादती करती है। बाबरी मस्जिद के फैसले से नाराज हूँ। बदले की चाहत। ओसामा बिन लादेन और बुरहान वानी मेरे आदर्श हैं।”

सद्दाम के इस पोस्ट की तहकीकात की गई तो संभाजीनगर में कम-से-कम से ऐसे 11 संदिग्धों की पहचान हुई। ये वैचारिक तौर पर आतंकी संगठन ISIS से जुड़े मिले। तत्पश्चात, यूपी एटीएस ने 30 दिसंबर 2023 को महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में छापेमारी कर दी। इन सभी अपराधियों के परिजनों को 15 से 18 जनवरी के बीच लखनऊ स्थित यूपी ATS के कार्यालय में बुलाया है। ATS ने इस षड्यंत्र में सम्मिलित मिर्जा सैफ बेग, अब्दुल वाहिद, यासिर, जियाउद्दीन सिद्दीकी, थोर भान, एसके खालिद, ताहिर उर्फ सर, सादिक हबीब सहित 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इन संदिग्धों के अचानक उनके घरों से गायब होने की खबर प्राप्त होने पर एटीएस वहाँ जाकर रेड डाला। हालाँकि, किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई। कुछ संदिग्धों के मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

यूपी एटीएस की छापेमारी से महाराष्ट्र की सुरक्षा एजेंसियाँ भी चौकन्नी हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी एटीएस का दावा है कि छत्रपति संभाजीनगर में इन आतंकियों की 17 सितंबर 2023 को एक बैठक हुई थी। इसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश तथा देश के प्रमुख स्थानों पर हमले की रणनीति पर चर्चा की थी। इस बैठक के पश्चात् भड़काऊ बातों का सोशल मीडिया पर प्रसार करना शुरू कर दिया गया। यूपी एटीएस के सीओ कुलदीप तिवारी ने इसको लेकर बीते वर्ष अक्टूबर माह में FIR दर्ज कराई थी। ATS ने अपनी शिकायत में लिखा था कि फॉर्मेसी स्टोर पर काम करने वाले एक व्यक्ति की अगुवाई में उत्तर प्रदेश में दहशत फैलाने की योजना बनाई जा रही है। UP एटीएस के चीफ मोहित अग्रवाल ने कहा कि देश विरोधी कामों में जुटे कुछ लोगों के बारे में खबर प्राप्त हुई थी, तत्पश्चात कार्रवाई की गई।

'आज़ादी के बाद कांग्रेस की सरकारों ने नारी शक्ति को कमजोर माना...', त्रिशूर में PM मोदी का विपक्ष पर हमला

गैंगस्टर संदीप गाडोली एनकाउंटर की गवाह मॉडल दिव्या पाहुजा का हुआ क़त्ल, BMW में शव लेकर फरार हुए आरोपी

मुस्लिम बहुल लक्षद्वीप में बोले PM मोदी- 'भले ही क्षेत्रफल में छोटा है, लेकिन इसका दिल बहुत बड़ा है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -