बिहार चुनाव में भेजी जा रही थी अवैध शराब की खेप, झारखंड पुलिस ने किया भंडाफोड़

Sep 25 2020 11:27 AM
बिहार चुनाव में भेजी जा रही थी अवैध शराब की खेप, झारखंड पुलिस ने किया भंडाफोड़

रांची: झारखंड के पलामू जिले में छापेमारी के दौरान पुलिस ने बिहार के विधानसभा चुनावों में पहुंचाई जाने वाली 15 लाख रुपए कीमत की देशी-विदेशी शराब को एक गोदाम से जब्त किया गया है। पुलिस ने इस सिलसिले में 3 लोगों को अरेस्ट किया है। छत्तरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जब्त शराब को बिहार के औरंगाबाद भेजे जाने की योजना थी, जहां विधानसभा चुनाव के दौरान इसका इस्तेमाल होने वाला था। 

उन्होंने बताया कि उक्त कार्रवाई खुफिया सूचना के आधार पर की गई थी। उन्होंने बताया कि उक्त गोदाम में शराब के अतिरिक्त भारतीय खाद्य निगम के चावल के भरे बोरे भी गैर कानूनी तौर पर रखे मिले। इस बारे में स्थानीय प्रशासन एवं आपूर्ति विभाग को सूचित कर दिया गया है। वहीं पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि छापामारी स्थल से एक बोलेरो गाड़ी बदामद की गई है और 3 लोगों को अरेस्ट किया गया है जबकि गोदाम का मालिक फरार है। 

उन्होंने बताया कि गोदाम पंचायत प्रतिनिधि उमेश साव का है और वह बेलौदर पंचायत का मुखिया है। पुलिस उसकी खोजबीन में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि अब तक शराब की बोतलों से भरी 1200 से अधिक पेटी जब्त की गई है, जिसे 6 पिकअप वैन के माध्यम से अनुमंडल मुख्यालय छत्तरपुर भेजा जा चुका है और शेष अन्य बोतलों की गिनती चल रही है।

लट्ठ से पीट-पीटकर पोते ने ले ली दादा की जान, छोटी से बात पर शुरू हुआ था विवाद

'गेस्ट आने वाले हैं' कहकर प्रेग्नेंट महिला कर्मचारी को रोका, फिर आरोपी बॉस ने 3 दिन तक किया दुष्कर्म

हाथरस में दलित युवती से ऊँची जाति के लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, गला भी घोंटा