झारखंड: नई ईमारत के उद्घाटन के बाद भी पुराने विधानसभा भवन में होगा शपथ ग्रहण समारोह, जानिए क्यों ?
झारखंड: नई ईमारत के उद्घाटन के बाद भी पुराने विधानसभा भवन में होगा शपथ ग्रहण समारोह, जानिए क्यों ?
Share:

रांची: झारखंड में नव निर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह पुराने विधानसभा भवन में ही आयोजित किया जाएगा. पुराने विधानसभा भवन में रंग- रोगन का काम चल रहा है. हालांकि पहले ही पीएम मोदी के हाथों नए विधानसभा भवन का शुभारंभ हो चुका है, पर हाल के दिनों में नए विधानसभा भवन में आग लग जाने से काफी नुकसान हुआ था.

6 से 8 जनवरी तक चलने वाले विधानसभा के विशेष सत्र में सभी चुने गए विधायकों का शपथग्रहण, स्पीकर का चुनाव, गवर्नर का अभिभाषण और अनुपूरक बजट पारित होने है. झारखंड विधानसभा में चुने गए विधायकों को पुराने विधानसभा में ही शपथ गहन करवाई जाएगी. पुराने विधानसभा भवन को सजाने-संवारने का काम चल रहा है. हालांकि, नए विधानसभा भवन का शुभारंभ पीएम मोदी के हाथों पहले ही हो चुका है और उसमें रघुवर सरकार ने एक दिन का विशेष सत्र भी आयोजित किया था, पर कुछ दिन पहले नए विधानसभा में आग लगने के कारण भारी नुकसान हुआ था.

अब हेमंत सरकार ने पुराने विधानसभा में ही विशेष सत्र के संचालन का निर्णय किया है और इसको लेकर गवर्नर ने समन भी जारी कर दिया है. पुराने विधानसभा में ही विशेष सत्र को आहूत किया गया है, झामुमो की मानें तो हेमंत सरकार नए विधानसभा में सत्र आयोजित करने को लेकर जल्दी में नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि, नए विधानसभा में कुछ कमियां है. भवन निर्माण विभाग के रिपोर्ट के आधार पर ही पुराने विधानसभा में विशेष सत्र के संचालन का निर्णय किया गया है.

नितिन गडकरी: सीएम पद के लिए शिवसेना ने अपनी विचारधारा से किया समझौता

कांग्रेस से स्मृति ईरानी का सवाल, कहा- आखिर कब तक जारी रहेगा वीर सावरकर का अपमान''

नेहरू परिवार के कारनामों पर यदि पुस्तक छपे, तो क्या सही राजनीति होगी ?''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -