झारखंड: CAA के समर्थन में रैली कर रहे लोगों पर पथराव, कई लोग घायल
झारखंड: CAA के समर्थन में रैली कर रहे लोगों पर पथराव, कई लोग घायल
Share:

रांची: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन और विरोध में कई जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. झारखंड के लोहरदगा में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने CAA के समर्थन में रैली निकाली. इस दौरान रैली पर पथराव हुआ है. लोहरदगा में हुए पथराव में दर्जनभर कार्यकर्ता जख्मी हो गए हैं. मौके पर उपस्थित भाजपा सांसद सुदर्शन भगत ने इस मामले  पर कहा कि यह घटना निंदनीय है, ऐसा नहीं होना चाहिए था.

आर्य वीर दल झारखंड प्रांत प्रभारी आचार्य शरदचंद्र आर्य ने कहा है कि हम शांतिपूर्ण रैली निकाल रहे थे, इस तरह पत्थरबाजी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. पत्थरबाजी में कम से कम दर्जन भर लोगों को चोटें लगी हैं. लोहरदगा में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में निकले विश्व हिंदू परिषद (VHP), भाजपा और अन्य समर्थक संगठन रैली कर रहे थे, इसी दौरान उन पर जमकर पथराव हुआ. CAA का विरोध कर रहे लोग पहले से गलियों में जमा हो गए थे और बताया जा रहा है कि समर्थन में रैली निकालने वालों के आने के बाद मामला गरमा गया और पथराव की घटना हो गई.

इस बीच CAA के विरोध में देश के कई इलाकों विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग की तरह ही देश के कई अन्य शहरों में भी CAA और NRC का विरोध आरंभ हो गया है. इसी तरह वाराणसी के बेनिया बाग के गांधी चौराहे पर भी प्रदर्शन आरंभ हो गया है.

पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष बढ़ी नौकरियां, EPFO ने जारी किए आंकड़े

जल्द होगा इन तीन सरकारी इंश्योरेंस कंपनियों का विलय, बजट से पहले ऐलान कर सकती है सरकार

सोने-चांदी के दामों में जबरदस्त उछाल, जानिए क्या है आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -