15 लाख छात्रों को साइकिल खरीदने का पैसा देगी झारखंड सरकार, सीएम सोरेन का ऐलान
15 लाख छात्रों को साइकिल खरीदने का पैसा देगी झारखंड सरकार, सीएम सोरेन का ऐलान
Share:

रांची: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार 15 लाख छात्रों को साइकिल देने का ऐलान किया है. राज्य सरकार साइकिल खरीदने के पैसे सीधे छात्रों के बैंक खातों में भेजेगी. सीएम हेमंत सोरेन ने बुधवार (12 जुलाई) को अनुसूचित जनजाति (ST), अनुसूचित जाति (SC), अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. 

इस दौरान मुख्यमंत्री सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी योजनाएं चल रही है, उसका फायदा राज्य वासियों को हर सूरत में दिलाना सुनिश्चित करें. आदिवासी, दलितों, पिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों के विकास पर सरकार का विशेष फोकस है. ऐसे में इनके लिए चलाई जा रही योजनाएं सुचारू तरीके से संचालित होनी चाहिए. सीएम सोरेन ने इस मीटिंग में खास तौर पर साइकिल वितरण योजना, एकलव्य और आश्रम विद्यालय, छात्रावासों का जीर्णोद्धार, कल्याण अस्पतालों का संचालन और छात्रवृत्ति योजनाओं की समीक्षा की.

इस अवसर पर सीएम सोरेन ने अधिकारियों से इन योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली और कई निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राज्य में तक़रीबन 15 लाख विद्यार्थियों के बीच साइकिल वितरण किया जाना है. यह बेहद चुनौतीपूर्ण है. ऐसे में साइकिल की जगह विद्यार्थियों या उनके अभिभावकों के बैंक अकाउंट में DBT के जरिए साइकिल के लिए जो राशि दी जाती है, उसे भेजने की योजना पर काम करें. ताकि, विद्यार्थियों को निर्धारित समय सीमा में इसका लाभ मिल सके.

'बहुविवाह पर फ़ौरन प्रतिबंध..', UCC पर जारी बहस के बीच सीएम सरमा का बड़ा बयान, कांग्रेस से पुछा ये सवाल

'बृजभूषण सिंह हाज़िर हों..', यौन शोषण मामले में कोर्ट का आदेश, जानिए क्या बोले भाजपा सांसद ?

बिहार पुलिस की लाठीचार्ज में भाजपा के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत, नितीश सरकार के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -