बिहार पुलिस की लाठीचार्ज में भाजपा के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत, नितीश सरकार के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन, कई घायल
बिहार पुलिस की लाठीचार्ज में भाजपा के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत, नितीश सरकार के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन, कई घायल
Share:

पटना: बिहार विधानसभा में आज यानी गुरुवार (13 जुलाई) को जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है. शिक्षकों की नियुक्ति का मुद्दा उठाए जाने पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक हुई. भाजपा के सदस्यों ने वेल में पहुंचकर सरकार को घेरा और प्रदर्शन किया, जिसके बाद भाजपा के 2 विधायकों को विधानसभा से मार्शल आउट कर दिया गया. वहीं, इसके विरोध में रैली निकाल रहे विधायकों और नेताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. वहीं, इस लाठीचार्ज में कई भाजपा नेता घायल हो गए हैं, इस लाठीचार्ज में बुरी तरह घायल हुए भाजपा के महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत हो गई है .

बता दें कि, भाजपा ने आज गुरुवार को नीतीश सरकार के खिलाफ विधानसभा मार्च बुलाया है. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने सदन में शिक्षकों की नियुक्ति का मुद्दा उठाया तो हंगामा हो गया. विपक्षी विधायकों ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव  से इस्तीफे की मांग की. इसके साथ ही भाजपा ने बिहार में भ्रष्टाचार, रोजगार और शिक्षक नियुक्ति पर सवाल खड़े किए और सदन के वेल में पहुंच गए. 

बाद में स्पीकर और RJD नेताअवध बिहारी चौधरी के निर्देश पर भाजपा MLA जीवेश मिश्रा और शैलेंद्र को बलपूर्वक सदन से बाहर निकाल दिया गया. दोनों विधायकों को मार्शल घसीटते हुए बाहर ले गए. दोनों ने स्पीकर पर सत्ता पक्ष के लिए एकतरफा कार्रवाई करने का इल्जाम लगाया. बाद में भाजपा के तमाम विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में विधानसभा से वॉक आउट कर दिया. 

इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी दानिश -आफताब, इमरान- रहमान को 10 साल की जेल, NIA कोर्ट ने सुनाई सजा

छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा ने बदली रणनीति, कर्नाटक में मिली हार से लिया सबक

ग्रेटर नोएडा के गैलेक्सी प्लाजा में भड़की भीषण आग, खिड़की से कूदते नज़र आए लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -