'बृजभूषण सिंह हाज़िर हों..', यौन शोषण मामले में कोर्ट का आदेश, जानिए क्या बोले भाजपा सांसद ?
'बृजभूषण सिंह हाज़िर हों..', यौन शोषण मामले में कोर्ट का आदेश, जानिए क्या बोले भाजपा सांसद ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले में वे 18 जुलाई को अदालत में पेश होंगे. बृजभूषण ने कहा कि उन्हें जो अदालत से समन मिला है, उसका वे सम्मान करेंगे और न्यायालय में पेश होंगे. यही नहीं बृजभूषण ने कहा कि इस मामले का भाजपा से कोई लेना देना नहीं है. ऐसे में इसे पार्टी से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. 

रिपोर्ट के अनुसार, बृजभूषण ने कहा है कि, 'इस मामले में 208 गवाहों से पूछताछ हुई है. मेरे खिलाफ केवल 15 लोगों ने गवाही दी है. इनमें से एक परिवार के 6 लोग महावीर अखाड़ा से जुड़े हुए हैं.' बृजभूषण ने सवाल किया कि, बाकी 193 गवाह हैं, उनके बयान मीडिया में क्यों नहीं आ रहे. यही नहीं बृजभूषण ने अनुरोध किया कि इस मामले में बगैर जांच के मीडिया ट्रायल न कराया जाए.  बृजभूषण सिंह ने कहा कि, कुछ सियासी दलों से जुड़े लोग और उद्योगपति मेरे खिलाफ साजिश करके झूठे केस में फंसा कर WFI पर कब्जा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि, मुझे अदालत जो सजा देगी, उसके लिए तैयार हूं. मुझे पूरी उम्मीद है कि झूठे आरोपों में बेकसूर साबित होऊंगा.  

बता दें कि,  बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कुछ महिला पहलवानों ने धरना देते हुए यौन शोषण के इल्जाम लगाए थे. पुलिस ने 7 पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों में दो FIR दर्ज की थी. पहला मामला नाबालिग महिला पहलवान द्वारा की गई शिकायत के आधार पर किया गया था. जबकि दूसरा मुकदमा 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज किया था. पुलिस ने बीते दिनों दोनों मामलों में चार्जशीट फाइल की थी. 

हालाँकि, नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण को क्लीन चिट दे दी थी. जबकि बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज मामले में पुलिस ने रॉउज एवन्यू कोर्ट में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धारा 354, 354-A एवं D के तहत चार्जशीट फाइल की है. इसी मामले में अब कोर्ट ने बृजभूषण को समन किया है, जिसमे उन्हें 18 जुलाई को पेश होना है. 

इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी दानिश -आफताब, इमरान- रहमान को 10 साल की जेल, NIA कोर्ट ने सुनाई सजा

यमुना का विकराल रूप, पहली बार ओल्ड रेलवे ब्रिज तक पहुंचा पानी ! बाढ़ के मुहाने पर दिल्ली

भारत के बगैर दुनिया की आवाज़ कैसे बनेगा UNSC ? फ्रांस पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने छेड़ दी नई बहस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -